होम /न्यूज /राष्ट्र /

कोरोना के मामले बढ़ने पर DGCA ने जारी की गाइडलाइन, नहीं माने तो एयरलाइन कर सकती है कड़ी कार्रवाई

कोरोना के मामले बढ़ने पर DGCA ने जारी की गाइडलाइन, नहीं माने तो एयरलाइन कर सकती है कड़ी कार्रवाई

डीजीसीए ने कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर जारी की गाइडलाइन. (फाइल फोटो)

डीजीसीए ने कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर जारी की गाइडलाइन. (फाइल फोटो)

नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने हवाई यात्रा के लिए नई गाइडलाइन जारी किया है. डीजीसीए के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्री यात्रा के दौरान फेस मास्क पहनें.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

डीजीसीए ने हवाई यात्रा के लिए नई गाइडलाइन जारी किया है.
डीजीसीए ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि यात्री यात्रा के दौरान फेस मास्क पहनें.

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकारों ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. वहीं इसी कड़ी में नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने हवाई यात्रा के लिए नई गाइडलाइन जारी किया है. डीजीसीए के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्री यात्रा के दौरान फेस मास्क पहनें.

इसके साथ ही एयरपोर्ट और सभी सार्वजनिक स्थानों पर जहां पैसेंजर्स आते-जाते हैं वहां अच्छी तरह से सैनिटाइज किया जाना चाहिए. डीजीसीए ने यह भी कहा कि अगर कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 14,917 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,42,68,381 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,17,508 पर पहुंच गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 32 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,27,069 हो गई. इन 32 मामलों में वे चार लोग भी शामिल हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने संक्रमण से जान गंवाने वालों की सूची में डाले हैं. देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर घटकर 1,17,508 पर पहुंच गई है, जो कुल मामलों का 0.27 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 647 की वृद्धि दर्ज की गई.

Tags: Corona Cases, Coronavirus, DGCA

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर