लाइव टीवी

Coronavirus: लॉकडाउन से परेशान परिवार ने दी आत्महत्या की धमकी तो खाना-पानी लेकर पहुंची पुलिस

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 12:00 PM IST
Coronavirus: लॉकडाउन से परेशान परिवार ने दी आत्महत्या की धमकी तो खाना-पानी लेकर पहुंची पुलिस
पुलिस पहुंचा रही लोगों को खाना (फोटो-प्रतीकात्मक)

Coronavirus in Chandigarh: देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण भूख से परेशान पत्नी, पति और बीमार बच्चे की पुलिस ने की मदद.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 12:00 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से पंजाब के चंडीगढ़ में एक परिवार के पास खाने का कोई सामान नहीं बचा था. ऐसे में पूरे परिवार ने आत्महत्या की धमकी दे दी, जिसके बाद पुलिस के अधिकारी आनन-फानन में उसके पास पहुंचे और खाने-पीने का सामान मुहैया कराया.

एक अधिकारी ने कहा की पुलिस को एक महिला ने कॉल कर कहा कि उनके परिवार के पास भोजन और दवाई के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए वह अपने पति और बीमार बच्चे के साथ आत्महत्या कर लेगी. पुलिस उपाधीक्षक दिलशेर सिंह क्षेत्र के थाना प्रभारी के साथ परिवार के मौलीजागरां स्थित घर पर पहुंचे और भोजन और कुछ पैसे देकर उनकी सहायता की.

बता दें कि चंडीगढ़ में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 8 हो गई है. बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगा दिया. आज इस लॉकडाउन का पांचवा दिन है. इसके चलते कई लोग परेशान हो रहे हैं, लेकिन इनकी मदद के लिए पुलिस और कई संस्थाएं आगे आए हैं.



उधर कर्नाटक में भी इस तरह की सेवाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है. कलबुरगी नगर निगम आयुक्त राहुल पांडे ने कहा 'यहां कार्यरत 7 इंदिरा कैंटीन में अनाथालयों, किशोर घरों और आश्रय घरों में भोजन के पैकेट वितरित किए जाएंगे' मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने घरों पर रहें क्योंकि निगम सभी की मदद करेगा.'





ये भी पढ़ें : कोरोना लॉकडाउन: घर के लिए पैदल ही निकल पड़ा शख्स, 200 KM चलने के बाद हुई मौत

उधर भारतीय रेलवे की सब्सडियरी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने भी आज से मुंबई के हजारों बेघर और गरीब लोगों को मुफ्त भोजन देने की व्यवस्था कर रही है. आईआरसीटीसी के सीएमडी एमपी मल ने कहा, आईआरसीटीसी के सभी जोनल रेलवे मुख्यालयों को विशेष प्रावधान और सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है, ताकि संबंधित क्षेत्रों में कई क्षेत्रों में बुनियादी भोजन थोक में उपलब्ध हो. उन्होंने कहा, 'हमने दिल्ली में यह सुविधा शुरू कर दी है और रविवार से यह सेवा मुंबई और देश के अन्य प्रमुख शहरों में शुरू होगी. हम देश भर में प्रतिदिन दो लाख से अधिक पैकेटों की आपूर्ति करने के लिए तैयार हैं.' (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस: संक्रमण रोकने के लिए सरकार उठा सकती है ये 10 कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading