लाइव टीवी

देश भर में फंसे विदेशी पर्यटकों को आइसोलेशन में रखेगी सरकार, एअर इंडिया के विशेष विमान ले जाएंगे जोधपुर

भाषा
Updated: March 25, 2020, 8:17 AM IST
देश भर में फंसे विदेशी पर्यटकों को आइसोलेशन में रखेगी सरकार, एअर इंडिया के विशेष विमान ले जाएंगे जोधपुर
सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 29 मार्च तक के लिए किया गया रद्द

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे विदेशी नागरिकों को एअर इंडिया (Air India) के दो विशेष विमानों से जोधपुर लाया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे विदेशी नागरिकों को एअर इंडिया (Air India) के दो विशेष विमानों से जोधपुर में भारतीय सेना के प्रतिष्ठान में आवश्यक तौर पर आइसोलेशन में रखने के लिए ले जाया जाएगा, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 29 मार्च तक के लिए रद्द हो चुकी हैं. एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चालक दल के सदस्यों से एक संदेश में कहा, जैसा कि आप जानते हैं कि यह परीक्षा की घड़ी है क्योंकि उड्डयन क्षेत्र भी बंद है लेकिन राष्ट्रीय एयरलाइन होने के नाते बचाव और चार्टर उड़ानों को भरने की हमारी विशेष ड्यूटी है. 25 तारीख को तड़के विदेशी नागरिकों को लेकर जोधपुर के लिए दो उडा़नें भरी जाएगी.

एक सूत्र ने बताया कि भारतीय सेना ने जोधपुर में 500 बिस्तरों के पृथक केंद्र तैयार की है. यह संदेश चालक दल के उन सदस्यों के लिए है जो अभी पृथक नहीं किए गए हैं. इस संदेश में कहा गया है, इन दो विशेष चार्टर एयरबस को कल जाने के लिए हमें स्वयंसेवकों की जरूरत है. अगर आप इस मिशन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो कृपया अपना नाम और पहचान पत्र व्हाट्सएप करें.

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच एअर इडिया ने कई विशेष उड़ानें भरी हैं. इन उड़ानों के जरिए चीन के वुहान और इटली के रोम में फंसे भारतीयों को देश वापस लाया गया. विशेष फ्लाइट 263 भारतीय छात्रों को इटली की राजधानी रोम से लेकर दिल्ली हवाई अड्डे पहुँची. उसके बाद एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग और इमिग्रेशन के बाद सभी छात्रों को दिल्ली में स्थित आईटीबीपी के छावला कोरेंटाइन फैसिलिटी ले जाया गया है.

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. उनके अनुसार देश में 24 मार्च रात 12 बजे से 21 दिन के लिए लॉकडाउन (India Lockdown) किया जा रहा है. लेकिन सरकार के इस कदम से आम लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. यह सिर्फ लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए किया जा रहा है. इस बीच सरकार लोगों तक सभी आवश्‍यक वस्‍तुओं की सप्‍लाई जारी रखेगी.



ये भी पढ़ें : केजरीवाल ने दिल्ली में Cororna के थर्ड स्टेज में पहुंचने से पहले उठाए ये कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 7:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर