पश्चिम बंगाल में चुनाव पर कोरोना की मार, BJP का एक, TMC के तीन प्रत्याशी संक्रमित

देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

Coronavirus in West Bengal: संक्रमित पाए गए पांच उम्मीदवारों में से तीन तृणमूल कांग्रेस (TMC) के और एक-एक उम्मीदवार रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं.

  • Share this:
कोलकाता. कोरोना वायरस का असर सियासी क्षेत्रों में भी जमकर देखने को मिल रहा है. खबर है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ रहे अलग-अलग दलों के कम से कम पांच उम्मीदवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया. राज्यों में 294 सीटों पर मतदान प्रक्रिया जारी है.

उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए पांच उम्मीदवारों में से तीन तृणमूल कांग्रेस के और एक-एक उम्मीदवार रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं. अधिकारी ने बताया कि जंगीपुर से आरएसपी के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी (73) बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और अभी वह घर पर पृथक-वास में हैं.

अधिकारी ने बताया कि माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी सीट से भाजपा के उम्मीदवार आनंदमय बर्मन (38), तृणमूल कांग्रेस के गोलपोखर से उम्मीदवार मोहम्मद गुलाम रब्बानी, तापन से उम्मीदवार कल्पना किसकू और जलपाईगुड़ी से उम्मीदवार डॉ. प्रदीप कुमार बर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मामले सामने आने के बाद निर्वाचन आयोग ने संक्रमितों को प्रचार रोकने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: CAA के तहत मतुआ, नामशूद्रों को मिलेगी नागरिकता, अमित शाह ने किया वादा
निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘संक्रमित पाए गए उम्मीदवारों को तुरंत प्रचार रोक देना चाहिए. या तो उन्हें अपने घर पर पृथक-वास में रहना चाहिए या संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होना चाहिए.’ मुर्शिदाबाद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी रिजाउल हक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. गुरुवार को तड़के रिजाउल हक का निधन हो गया.



भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है और इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 15 लाख के पार चली गई है. देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक मामले सामने आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज