ICMR ने राज्यों को लिखा पत्र, कहा- एंटीजन जांच बढाएं, आंकड़ों को केंद्रीय पोर्टल पर करें अपलोड

ICMR ने राज्यों को लिखा पत्र, कहा- एंटीजन जांच बढाएं, आंकड़ों को केंद्रीय पोर्टल पर करें अपलोड
देश में 10 लाख पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा (सांकेतिक तस्वीर)

मुख्य सचिवों को एक पत्र (Letter) में ऐसी जांच का आंकड़ा आईसीएमआर (ICMR) पोर्टल पर भी अपलोड करने का निर्देश दिया गया है ताकि क्वारंटाइन या उपचार के लिए संक्रमण के मामलों के बारे में प्रशासन अवगत रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 17, 2020, 12:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोविड-19 की एंटीजन जांच के लिए सरकारी और निजी स्वास्थ्य केंद्रों को अनुमति देने को कहा है. मुख्य सचिवों को एक पत्र में ऐसी जांच का आंकड़ा आईसीएमआर पोर्टल पर भी अपलोड करने का निर्देश दिया गया है ताकि क्वारंटाइन या उपचार के लिए संक्रमण के मामलों के बारे में प्रशासन अवगत रहे. आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने सुनश्चित करने को कहा है कि जांच बढ़ायी जाए और इस बारे में सूचना भी मुहैया करायी जाए.

भार्गव ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आईसीएमआर पोर्टल पर डाटा एंट्री के लॉगिन के लिए आवेदन भी करने को कहा है. भार्गव ने कहा कि त्वरित एंटीजन जांच को लेकर आईसीएमआर को सार्वजनिक क्षेत्र की विभिन्न इकाइयों, छोटे निजी और सरकारी संस्थानों, मंदिरों आदि से कई अनुरोध मिले हैं.

उन्होंने कहा कि सुरक्षित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए सभी सरकारी अस्पताल, प्रयोगशालाएं और एनएबीएच या एनएबीएल मान्यताप्राप्त सभी निजी अस्पताल तथा प्रयोगशालाएं एंटीजन जांच शुरू कर सकते हैं और आईसीएमआर पोर्टल पर डाटा एंट्री लॉगिन के लिए आवेदन करना होगा. पत्र में कहा गया है कि एंटीजन जांच के सभी केंद्र आरटी-पीसीआर जांच केंद्र से जुड़े होने चाहिए.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading