मेहुल चोकसी के भाई ने डोमिनिका में दी रिश्वत! यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मेहुल चौकसी को भारत लाने की कवायद तेज हो गई है.

मेहुल चौकसी को भारत लाने की कवायद तेज हो गई है.

नया Income Tax पोर्टल 7 जून को लॉन्च होगा, जानिए इस पोर्टल के बारे में सारी जरूरी बातें,आईसीसी फिर चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित करेगा, 2023-31 के बीच पुरुषों के 12 बड़े इवेंट- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:

नई दिल्ली. एंटिगा के ऑनलाइन पोर्टल एसोसिएट्स टाइम्स ने खबर प्रकाशित की है कि मेहुल चोकसी का भाई चेतन चीनू चोकसी (Chetan Choksi) भी 29 मई को प्राइवेट जेट से डोमिनिका पहुंच गया था. उसने वहां के विपक्ष के नेता लेनोक्स लिंटन से मुलाकात की थी. एसोसिएट्स टाइम्स का दावा है कि चेतन चोकसी ने डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन को घूस के तौर पर 2 लाख अमेरिकी डॉलर दिए हैं. वहीं Sinovac-CoronaVac नाम की वैक्सीन को बीजिंग की एक फार्मा कंपनी ने बनाया है. वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गई है कि इसे 18 साल के ऊपर के लोग ले सकते हैं. हालांकि 60 साल के ऊपर के बहुत कम लोगों को क्लीनिकल ट्रायल में शामिल किया गया.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


दिल्ली में 13 साल बाद तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम रहा, जानिए क्यों गिर रहा है पारा

चक्रवाती तूफान के बाद देशभर के मौसम में बदलाव दिखा है. कई जगह बारिश और अंधड़ ने तापमान गिराया है. दिल्ली में भी इसका असर दिखा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम रहा. तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. यह जून में अब तक का सबसे कम न्यूनतम तापमान है. यह 13 साल में अब तक की सबसे कम तापमान में गिरावट है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मेहुल चोकसी के भाई ने डोमिनिका में नेता को दी घूस, स्थानीय मीडिया का दावा

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) इस वक्त डोमिनिका की जेल बंद है और भारतीय एजेंसियां उसे वापस लाने के प्रयासों में लगी हुई हैं. इस बीच एंटिगा के ऑनलाइन पोर्टल एसोसिएट्स टाइम्स ने खबर प्रकाशित की है कि मेहुल चोकसी का भाई चेतन चीनू चोकसी (Chetan Choksi) भी 29 मई को प्राइवेट जेट से डोमिनिका पहुंच गया था. उसने वहां के विपक्ष के नेता लेनोक्स लिंटन से मुलाकात की थी. एसोसिएट्स टाइम्स का दावा है कि चेतन चोकसी ने डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन को घूस के तौर पर 2 लाख अमेरिकी डॉलर दिए हैं.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन की दूसरी कोरोना वैक्सीन को WHO की मंजूरी, 60+ वालों पर बहुत कम ट्रायल

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन की दूसरी वैक्सीन को भी मंजूरी दे दी है. Sinovac-CoronaVac नाम की इस वैक्सीन को बीजिंग की एक फार्मा कंपनी ने बनाया है. वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गई है कि इसे 18 साल के ऊपर के लोग ले सकते हैं. हालांकि 60 साल के ऊपर के बहुत कम लोगों को क्लीनिकल ट्रायल में शामिल किया गया. इस वैक्सीन के दो डोज 2-4 हफ़्तों के अंतराल पर लेने होंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

CBSE Board 12th Exams: किस आधार पर तैयार होंगे 12वीं के रिजल्ट, जान लें पूरी डिटेल

सीबीएसई (CBSE) के 12वीं की बोर्ड (Board) परीक्षा (Exam) रद्द (cancellation) होने के बाद स्‍टूडेंट और पैरेंट को अब यह चिंता लग रही है कि रिजल्‍ट किस आधार पर बनेगा. प्री बोर्ड, क्‍लासेज के रिजल्‍ट, असेसमेंट या और कोई तरीका होगा. अगर प्री बोर्ड के आधार पर रिजल्‍ट बनेगा, तो परसेंटेज कम आ सकते हैं, क्‍योंकि प्री बोर्ड में स्‍कूल टाइट मार्किंग करते हैं, जिससे स्‍टूडेंट और पढ़ाई करे. इस संबंध में शिक्षाविद बताते हैं कि किसी एक पैरामीटर के आधार पर सीबीएसई रिजल्‍ट तैयार नहीं करेगा, इसके लिए 3 से 4 पैरामीटर लिए जा सकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी ने टि्वटर पर अपने पुराने दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया को किया अनफॉलो, जानिए

वजह

कभी करीबी दोस्त माने जाने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच अब दूरियां और बढ़ गई हैं. सिंधिया के दल बदलने के बाद भी राहुल गांधी का सिंधिया प्रेम बार-बार उभर कर सामने आ रहा था, लेकिन हाल की एक घटना के बाद अब दोनों नेताओं के रास्ते पूरी तरह अलग-अलग नजर आ रहे हैं. पूरा मामला राजीव गांधी की पुण्यतिथि से जुड़ा हुआ है. दरअसल, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता और भारत रत्न कहकर संबोधित संबोधित किया था, लेकिन बाद में अपने पहले ट्वीट में सुधार करते हुए दूसरा ट्वीट कर राजीव गांधी के साथ भारत रत्न और आधुनिक भारत का निर्माता जैसे शब्दों को हटा लिया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ के इस परिवार पर टूटा कोरोना का कहर, संक्रमण से 7 सदस्यों की गई जान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा परिवार है जिस पर कोरोना कहर बनकर टूटा है. कोरोना इस परिवार के सात सदस्यों को निगल गया जबकि परिवार का एक बुजुर्ग एक साथ इतनी अर्थियों का दुख नहीं सहन कर सका तो उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. परिवार के आठ सदस्यों की मौत पिछले 20 दिन में हो गई. सोमवार को एक साथ 5 लोगों की तेरहवीं की गई. इनमें चार सगे भाई थे. पीड़ित परिवार को प्रशासन से मदद का इंतजार है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आईसीसी फिर चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित करेगा, 2023-31 के बीच पुरुषों के 12 बड़े इवेंट

आईसीसी ने 2023-31 के बीच ग्लोबल इवेंट के शेड्यूल जारी कर दिए हैं. एक बार फिर चैंपियंस ट्राॅफी को जगह मिली है. इसके अलावा इस दौरान पुरुषों के 12 इवेंट होंगे. इसमें दो वनडे वर्ल्ड कप, चार टी20 वर्ल्ड कप, दो चैंपियंस ट्रॉफी और चार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इवेंट शामिल हैं. इसके अलावा महिलाओं के 8 बड़े इवेंट आयोजित होंगे. बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के विरोध के बीच आईसीसी हर साल एक टूर्नामेंट कराएगा. इसी के साथ इस दौरान अंडर-19 कैटेगरी का भी एक इवेंट हर साल होगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नया Income Tax पोर्टल 7 जून को लॉन्च होगा, जानिए इस पोर्टल के बारे में सारी जरूरी बातें

भारत सरकार के वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) 7 जून 2021 को नया इनकम टैक्स (Income Tax) पोर्टल www।incometax.gov.in लॉन्च करने जा रहा है. नया पोर्टल (Portal)ज्यादा आधुनिक होगा और टैक्सपेयर्स के लिए बेहद आसान होगा. क्योंकि इसका मकसद टैक्सपेयर्स (Taxpayers) के लिए झंझट कम करना है. मौजूदा वक्त में, इनकम टैक्स रिटर्न और फॉर्म्स दाखिल करने का काम अभी www.incometaxindiaefiling.gov।in पोर्टल पर होता है. पहले ये पोर्टल इनकम टैक्स रिटर्न, ऑडिट रिपोर्ट और दूसरे कई फॉर्म्स को ऑनलाइन दाखिल करने की सहूलियत देता था. गुजरे कुछ वर्षों में कई अन्य मॉड्यूल भी इससे जुड़े हैं जो कि फेसलेस असेसमेंट, अपील और नोटिसों के जवाब देने की सुविधा देते हैं. ये इसके कंप्लायंस सेक्शन में आते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

PHOTOS: दुल्हन की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, तो PPE किट पहनकर दूल्हे संग लिए सात फेरे

शादी से दो दिन पहले जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई सीमा का विवाह रुद्रपुर से आए हरीश के साथ कोरोना गाइडलाइन के साथ पूरे विधि विधान के साथ संपन्न हुआ. इस अनोखे शादी में दूल्हा-दुल्हन के अलावा बाराती और घराती भी पीपीई किट में नजर आए

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

निशा रावल के छलके आंसू, करण मेहरा पर पहली बार खुलकर बोलीं- PICS में दिखे सिर पर चोट

टीवी शो यह रिश्ता क्या कहलाता है फेम करण मेहरा और उनकी पत्नी निशा रावल की 10 साल पुरानी शादी टूटने के कगार पर है. निशा ने आपसी विवाद के बाद 31 मई 2021 को पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद मुंबई पुलिस ने करण को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, अगले दिन उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज