COVID-19: कर्नाटक में एक दिन में सर्वाधिक 5,536 नए मामले, मृतकों की संख्या 2,000 के पार

COVID-19: कर्नाटक में एक दिन में सर्वाधिक 5,536 नए मामले, मृतकों की संख्या 2,000 के पार
कर्नाटक में मृत्यु दर 1.92 फीसदी है जबकि ठीक होने की दर 37.85 प्रतिशत है.

स्वास्थ्य विभाग (Karnataka Health Department) ने बताया कि राज्य में कुल मामले 1,07,001 हो गए हैं. विभाग के मुताबिक, दिन में 2819 मरीजों को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी.

  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या मंगलवार को दो हजार के पार चली गयी. वहीं राज्य में एक दिन में सर्वाधिक 5,536 नए मामले आए हैं. स्वास्थ्य विभाग (Karnataka Health Department) ने बताया कि राज्य में कुल मामले 1,07,001 हो गए हैं. विभाग के मुताबिक, दिन में 2819 मरीजों को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी. वहीं 102 लोगों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है, जिसके बाद मृतक संख्या 2,055 पहुंच गई है.

नए मामलों में बेंगलुरू शहरी (Bengaluru Urban) जिले से 1898 मरीज शामिल हैं. यह लगातार पांचवां दिन है जब राज्य में पांच हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन में कहा कि मंगलवार शाम तक कुल 40,504 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. इसमें कहा गया है कि 63,822 मरीज अलग अलग अस्पतालों में पृथक वार्ड में भर्ती हैं जबकि 612 मरीज आईसीयू में हैं. कर्नाटक में मृत्यु दर 1.92 फीसदी है जबकि ठीक होने की दर 37.85 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 के दुष्प्रभाव: नई स्टडी में खुलासा, 43 प्रतिशत भारतीय अवसाद के शिकार



ओडिशा के मुख्यमंत्री ने प्लाज्मा के लिए वेब पोर्टल का किया उद्घाटन
वहीं ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Navin Patnaik) ने मंगलवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में राज्य के दूसरे प्लाज्मा बैंक (Plasama Bank) और दान दाताओं के लिये वेब पोर्टल का उद्घाटन करते हुए कहा कि प्लाज्मा दान राज्य में जन आंदोलन बनना चाहिए. दूसरा प्लाज्मा बैंक कैपिटल अस्पताल में स्थापित किया गया है. इससे करीब दो हफ्ते पहले कटक (Cuttack) के एससीबी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया था.

ये भी पढ़ें-  कोरोना वायरस के अलावा साल 2020 में कौन सी बीमारियां रहीं, इंसान की सबसे बडी दुश्मन!

मुख्यमंत्री ने कहा कि राउरकेला, बुर्ला और बेरहामपुर में चरणों में सरकारी अस्पतालों में तीन और प्लाज्मा बैंक खोले जाएंगे. पटनायक ने कहा, “ओडिशा में कोविड-19 के प्लाज्मा उपचार के नतीजे बेहद उत्साहवर्धक हैं. मुझे विश्वास है कि प्लाज्मा दान सामुदायिक प्रेरणा वाला जनांदोलन बन जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें हिस्सा लेंगे.”

उन्होंने एक वेब पोर्टल का भी उद्घाटन किया जिसमें लोग प्लाज्मा दान करने के लिये अपना पंजीकरण करा सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading