कोरोना कहर के बीच राहुल गांधी ने PMCares पर उठाए सवाल, कहा- सरकार कर रही उत्सव का ढोंग

राहुल गांधी

राहुल गांधी

Coronavirus In India: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पीएम केयर फंड पर सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पीएम केयर फंड (PMCares) पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार 'टीका उत्सव' का ढोंग रच रही है. राहुल ने आरोप लगाया कि बढ़ते मामलों के बीच बेड, टेस्टिंग, अस्पताल नहीं है. केरल के वायनाड से सांसद एक ट्वीट में कहा- 'ना टेस्ट हैं, ना हॉस्पिटल में बेड, ना वेंटिलेटर हैं, ना ऑक्सीजन, वैक्सीन भी नहीं है, बस एक उत्सव का ढोंग है.PMCares?'

बता दें गुरुवार को देश में कोविड-19 के एक दिन में 2,00,739 नए मामले आये जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,40,74,564 हुयी जबकि महामारी से 1,038 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,73,123 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 से अब भी 14,71,877 मरीज संक्रमित जबकि 1,24,29,564 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं.



Youtube Video

पीएम केयर्स एक निजी कोष- येचुरी

इससे पहले कोरोना वायरस महामारी से निपटने के तौर-तरीकों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की दशा के लिए जिम्मेदार हैं और वह 'लोकतांत्रिक जवाबदेही’ से भाग नहीं सकते हैं. देश में कोविड-19 के मामले तेज गति से बढ़ने का जिक्र करते हुए येचुरी ने दावा किया कि भाजपा-शासित राज्यों में इसमें बेतहाशा वृद्धि हुई है.





मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव ने ट्वीट किया, ‘पीएम केयर्स एक निजी कोष है. महामारी के चलते हुई दुर्दशा जगजाहिर है. उप्र और गुजरात जैसे भाजपा शासित राज्यों में प्रशासन चरमरा गया है, जिस बारे में वहीं के मंत्रियों और सांसदों की स्वीकारोक्ति आई है. मीडिया में आई खबरों और तस्वीरों से सच्चाई नजर आती है, जिसे किसी तरह का पीआर (जनसंपर्क या प्रचार) छिपा नहीं सकता. जो लोग वोट देने वाले हैं वे भाजपा के शासन की सच्चाई देख सकते है, जिसे मोदी/शाह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) का कोई दुष्प्रचार ढंक नहीं सकता है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज