केरल में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड्स, एक दिन में मिले 28,447 नए केस; आंध्र प्रदेश में नाइट कर्फ्यू

केरल सरकार ने राज्य में कोविड-19 मामलों में भारी वृद्धि के बीच 26 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला किया है.

केरल सरकार ने राज्य में कोविड-19 मामलों में भारी वृद्धि के बीच 26 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला किया है.

Coronavirus updates: कोरोना के कारण आंध्र प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नाइट कर्फ्यू 24 अप्रैल से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 8:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच कई अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. देश के कई राज्यों में रोजाना कोरोना वायरस के आंकड़ें रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार केरल (Kerala) में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के सर्वाधिक 28,447 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 27 लोगों की मौत हो गई है. नए आंकड़ों के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 5,055 हो गई है.

वहीं, कोरोना के कारण आंध्र प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नाइट कर्फ्यू 24 अप्रैल से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किया जाएगा.

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 10 लाख के पार

आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11,766 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 10,09,228 तक पहुंच गई. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश देश का ऐसा पांचवां राज्य बन गया जहां 10 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में अब तक 10 लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं.
केरल ने केंद्र सरकार से मांगे ज्यादा टीके

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा ,‘‘ हमने केन्द्र से अधिक टीके मांगे हैं और हमें शीघ्र जवाब मिलने की उम्मीद है. लेकिन हम केवल आवंटन के भरोसे नहीं बैठना चाहते.’’

मणिपुर में भी तेजी से बढ़ रहे हैं मामले



मणिपुर में संक्रमण के 86 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 30,000 के पार पहुंच गए. संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत होने से मृतक संख्या 381 हो गई. सिक्किम में संक्रमण के 124 नए मामले सामने आए,जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 6,970 हो गए.

ये भी पढ़ेंः- 11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना की दूसरी लहर, देश में होंगे 35 लाख एक्टिव केस, IIT वैज्ञानिकों का अनुमान



पूरे देश में कोरोना से 3 लाख से ज्यादा मामले

देश में लगातार दूसरे दिन 3 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में 67,013 मामले और 568 लोगों की मौत दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली में भी गुरुवार को 26,169 नए केस और 306 मौतों के मामले आए. देश में कोविड-19 संक्रमण की लगातार बिगड़ती स्थिति और ऑक्सीजन एवं बेड की समस्याओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज