Assembly Banner 2021

COVID-19 New Wave: कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश, फिर आ सकते हैं रोजाना एक लाख तक केस- टास्क फोर्स

. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

. (AP Photo/Mahesh Kumar A.)

Coronavirus In India: केंद्र सरकार ने कहा है कि जब कोरोना के मामले कम आ रहे थे, तब लोग लापरवाह हो गए. इसके साथ ही शादियों के चलते भी मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण में वृद्धि हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 9:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोनाा संक्रमण (Coronaivurs In India) के मामलों में वृद्धि जारी है. शनिवार को देश में करीब 40 हजार नए मामले आए और 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई. इस बीच केंद्र सरकार ने कहा है कि जब कोरोना के मामले कम आ रहे थे, तब लोग लापरवाह हो गए. इसके साथ ही शादियों के चलते भी मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण में वृद्धि हुई.

अंग्रेजी अखबार द हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार नीति आयोग में स्वास्थ्य मामलों के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने कहा कि लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी. हमें यह समझना होगा कि अभी भी एक बड़ा वर्ग है, जिस पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. खास तौर से गांवो में... हम इस स्तर पर अपनी सुरक्षा को कमजोर नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमें सामूहिक समारोहों से बचना चाहिए.

डॉ. पॉल ने कहा कि हाई पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में आरटी-पीसीआर जांच को बढ़ाने की आवश्यकता है. कुछ विशेषज्ञों ने यह भी कहा कि देश दूसरी कोविड लहर के बीच है और यह आने वाले हफ्तों में और भी अधिक मामले आ सकते हैं.



हम कोविड की दूसरी लहर के बीच -  डॉ. एनके अरोड़ा
नेशनल कोविड-19 टास्क फोर्स के ऑपरेशंस रिसर्च ग्रुप के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा ने सीएनबीसी टीवी 18 को बताया कि 'हम कोविड की दूसरी लहर के बीच में हैं. अगर खास कदम नहीं उठाए गए तो अगले 6-8 हफ्तों में 1,00,000 नए मामले आ सकते हैं.'

पंजाब के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें कम से कम 30 सुपर-स्प्रेडर मामले मिले हैं, जहां एक ही घटना से 10 से अधिक कोरोना संक्रमण के केस पाए गए. एक नोडल अधिकारी ने कथित तौर पर कहा 'लगभग 75-80 प्रतिशत मामलों में, रोगियों में लक्षण नहीं हैं या हल्के लक्षण हैं.' दिल्ली में डॉक्टरों ने मामलों में मौजूदा वक्त में कोरोना के मामलो में तेजी के लिए लिए शादियों, सामाजिक समारोहों को जिम्मेदार माना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज