लाइव टीवी

कोरोना वायरस: नार्थ ईस्ट में कोरोना वायरस का पहला मामला, मणिपुर में 23 साल की लड़की मिली संक्रमित

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 2:05 PM IST
कोरोना वायरस: नार्थ ईस्ट में कोरोना वायरस का पहला मामला, मणिपुर में 23 साल की लड़की मिली संक्रमित
मणिपुर में कोरोना वायरस का पहला मामला आया सामने

Coronavirus in Manipur: मणिपुर में यूनाइटेड किंगडम से लौटी 23 साल की लड़की मिली कोरोना वायरस संक्रमित.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
इम्फाल. मणिपुर में 23 साल की एक लड़की में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. पूर्वोत्तर राज्यों में संक्रमण का यह पहला मामला है. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक भीमो सिंह ने बताया कि उक्त महिला हाल ही में यूनाइटेड किंगडम से लौटी थी. संक्रमित महिला दिल्ली और गुवाहाटी हवाई अड्डों से होकर इम्फाल पहुंची थी.

गरीब से गरीब व्यक्ति का होगा इलाज
कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं, पूरे देश में अभी तक संक्रमण के 511 सामने आ चुके जिसके चलते सभी राज्यों ने लॉकडाउन घोषित कर दिया. इस महामारी से देश को बचाने के लिए केंद्र सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. इसी कोशिश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (NHA) ने आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) के तहत कोरोना वायरस के उपचार को शामिल करने का फैसला किया है ताकि गरीब से गरीब व्यक्ति भी निजी अस्पतालों में इलाज करा सके.

अंतरराष्‍ट्रीय सीमाओं को किया गया सील



संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार एक के बाद एक कई एहतियाती कदम उठा रही है. बीती रात, केंद्र सरकार ने भारत की सभी अंतरराष्‍ट्रीय सीमाओं को सील करने का फैसला किया है. फैसले के तहत, गृह मंत्रालय के विदेश विभाग ने आदेश जारी कर देश की सीमाओं में स्थित सभी 107 इमीग्रेशन चेक पोस्‍ट बंद करने को कहा है. जिसमें एयरपोर्ट, सी-पोर्ट, लैंड पोर्ट के साथ रेल पोर्ट और रिवर पोर्ट भी शामिल हैं. गृह मंत्रालय के आदेश में देश में प्रवेश लेने वाले सभी लोगों पर तत्‍काल प्रतिबंध लगाने के लिए भी कहा गया है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: इन 90,000 लोगों ने बढ़ा दी पंजाब सरकार की टेंशन

आज रात 8 बजे PM मोदी करेंगे देश को संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में बढ़ रहे खतरे को देखते हुए 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' की लोगों से अपील की थी जिसमें सभी देशवासियों ने सहयोग किया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा. आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा.'

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते राज्यसभा चुनाव भी स्थगित, नई तारीखों का बाद में ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर