अपना शहर चुनें

States

नगालैंड में कोरोना की दस्तक! राज्य में पहले व्यक्ति में संक्रमण की हुई पुष्टि

नागालैंड सरकार ने कोहिमा के अनेक इलाकों को सील कर दिया है
नागालैंड सरकार ने कोहिमा के अनेक इलाकों को सील कर दिया है

नगालैंड (Nagaland) में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लक्षण थे, बाद में उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. यह राज्य का पहला मामला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 11:11 AM IST
  • Share this:
दीमापुर/गुवाहाटी. देश के उत्तर पूर्वी राज्य नगालैंड (Nagaland) में एक व्यक्ति कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. राज्य में संक्रमण का यह पहला मामला है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, उसे असम के गुवाहाटी में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जांच में वह संक्रमित पाया गया.

असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने भी ट्वीट किया कि एक व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण थे इसलिए दीमापुर के एक निजी अस्पताल ने उसे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया था.


सरमा ने बताया कि जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और उसका उपचार चल रहा है. व्यक्ति का निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से कोई संबंध नहीं है. नगालैंड सरकार ने कोहिमा के अनेक इलाकों को सील कर दिया है, जिसमें संक्रमित व्यक्ति का रिहायशी इलाका और वह अस्पताल शामिल है जहां उसे शुरुआत में भर्ती कराया गया था.



देश के उत्तरपूर्वी राज्यों में है इतने मामले
देश के उत्तरपूर्वी राज्यों में असम 29, मणिपुर और त्रिपुरा में 2-2, अरुणाचल प्रदेश, मिज़ोरम और नगालैंड में 1-1 केस हैं. वहीं देश में कोरोना के मामलों की संख्या 9152 तक पहुंच गई है. इनमें से 7987 एक्टिव केस हैं. अब तक 308 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं, जबकि 857 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घर पहुंच चुके हैं. (भाषा इनपुट)

ये भी पढ़ें : COVID-19: लॉकडाउन के दूसरे फेज में कुछ छूट की आस, सरकार का ये है प्लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज