Home /News /nation /

Coronavirus in Telangana: IIT हैदराबाद में 1 हफ्ते में मिले कोरोना के 120 मामले, एक्सपर्ट्स ने जारी की चेतावनी

Coronavirus in Telangana: IIT हैदराबाद में 1 हफ्ते में मिले कोरोना के 120 मामले, एक्सपर्ट्स ने जारी की चेतावनी

पॉजिटिव आने वाले मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

पॉजिटिव आने वाले मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

Coronavirus in Telangana: बीते कुछ दिनों में पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में कोविड के 130 मरीज मिल चुके हैं. जबकि, हैदराबाद पुलिस आयुक्त के दफ्तर में यह आंकड़ा 40 के पार पहुंच गया है. तेलंगाना में कोरोना से अस्पताल भी खासे प्रभावित हैं. मंचेरियल जिले के रामकृष्णपुर स्थित सरकार अस्पताल में 5 डॉक्टर और 15 अन्य कर्मचारी कोरोना का शिकार हो चुके हैं. सबरीमाला से कामरेड्डी लौटे 11 लोगों में भी कोविड की पुष्टि हुई है.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के चलते तेलंगाना (Telangana) के हाल बिगड़ते जा रहे हैं. बीते एक सप्ताह में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी हैदराबाद (IITH) में कोविड-19 के 120 मरीज मिले हैं. वहीं, पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों में भी संक्रमितों का मिलना जारी है. बुधवार को राज्य में 2 हजार 318 मामले आए. नए आंकड़ों के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 7 लाख के पार चली गई है. जानकारों ने आशंका जताई है कि प्रदेश में मिल रहे 70 फीसदी मामलों में ओमिक्रॉन वेरिएंट हो सकता है.

समाचार एजेंसी IANS से बातचीत में IITH के अधिकारी ने बताया कि बीते हफ्ते तक चल रही ऑनलाइन क्लासेज को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. सेमेस्टर ब्रेक के बाद इस महीने कांडी स्थित कॉलेज परिसर में लौटे छात्रों में कोविड से जुड़े लक्षण नजर आने लगे थे. यहां 107 छात्रों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, अन्य मरीज स्टाफ या फैकल्टी मैंबर हैं. पॉजिटिव आने वाले मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है.

यह भी पढ़ें: गिरिराज सिंह को भी हुआ कोरोना, ट्वीट कर कहा- आइसोलेशन में हूं और संपर्क में आने वाले कोविड टेस्ट करवाएं

बीते कुछ दिनों में पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में कोविड के 130 मरीज मिल चुके हैं. जबकि, हैदराबाद पुलिस आयुक्त के दफ्तर में यह आंकड़ा 40 के पार पहुंच गया है. तेलंगाना में कोरोना से अस्पताल भी खासे प्रभावित हैं. मंचेरियल जिले के रामकृष्णपुर स्थित सरकार अस्पताल में 5 डॉक्टर और 15 अन्य कर्मचारी कोरोना का शिकार हो चुके हैं. सबरीमाला से कामरेड्डी लौटे 11 लोगों में भी कोविड की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है कि राज्य में इस महीने और भी ज्यादा मामले सामने आएंगे. साथ ही लोगों से कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने की अपील की गई है. राज्य में कुछ सप्ताह पहले 99 फीसदी रहा रिकवरी रेट गिरकर 96.80 पर आ गया है. यहां एक्टिव केस 18 हजार 339 हो गए हैं. भाषा के अनुसार, तेलंगाना में कोविड-19 के 2,707 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 7,02,801 हो गई जबकि दो और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद हो गई है. राज्य सरकार के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है.

Tags: Coronavirus, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर