Home /News /nation /

coronavirus india reports 2364 fresh cases and 10 deaths in the last 24 hours

कोरोना संक्रमण में फिर से उछाल, एक दिन में बढ़े करीब 30% केस; 10 की मौत

 एक्टिव केस की संख्या एक बार फिर से 15 हज़ार के पार पहुंच गई है (फ़ाइल फोटो-AP)

एक्टिव केस की संख्या एक बार फिर से 15 हज़ार के पार पहुंच गई है (फ़ाइल फोटो-AP)

Covid-19: दिल्ली के बाद महाराष्ट्र के भीआंकड़े डराने लगे हैं. बुधवार को यहां कोरोना के 307 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई. दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 532 मरीज और मिले.

    नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों में लगातार गिरावट के बाद एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. कोविड के केस में एक दिन के अंदर करीब 30 फीसदी का उछाल आया. पिछले 24 घंटे के दौरान देश भर में 2364 नए केस मिले हैं. जबकि इस दौरान 10 लोगों की मौत हो गई. बुधवार को कोरोना संक्रमण के 1829 केस आए थे. एक्टिव केस की संख्या एक बार फिर से 15 हज़ार के पार पहुंच गई है.

    बता दें कि पिछले दिनों में कोविड के नए मामलों में कुछ बढ़ोत्तरी देखी गई है. डॉक्टरों ने बताया है कि इस बार कोविड के नए लक्षण देखने को मिल रहे हैं. HRCT स्कैन में मरीज के फेफड़ों में इंफेक्शन निकल रहा है और डी-डाइमर भी बढ़ा हुआ है. लेकिन हैरानी की बात ये है कि RT-PCR टेस्ट निगेटिव आ रहे हैं.डॉक्टरों के मुताबिक ऐसे में अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता है.

    दिल्ली के आंकड़े
    दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 532 मरीज और मिले, वहीं महामारी से किसी मरीज की मौत नहीं हुई. संक्रमण दर 2.13 प्रतिशत दर्ज की गई. मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 393 नए मरीज मिले थे, जबकि दो लोगों की इससे मौत हुई थी. जबकि संक्रमण दर 3.35 प्रतिशत दर्ज की गई थी. इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19,01,660 हो गई, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 26,198 है.

    महाराष्ट्र में बढ़ रहे हैं केस
    दिल्ली के बाद महाराष्ट्र के भीआंकड़े डराने लगे हैं. बुधवार को यहां कोरोना के 307 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई. वहीं राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 1,600 से अधिक हो गई है. नए मामलों में से 60 फीसदी से ज्यादा मामले मुंबई में सामने आए. मंगलवार को, राज्य में कोविड-19 266 मामले सामने आये थे जबकि संक्रमण से किसी की मृत्यु नहीं हुई थी. राज्य की राजधानी मुंबई में 194 मामले सामने आये जो इस साल 19 फरवरी के बाद से एक दिन में सामने आये सबसे अधिक मामले हैं.

    ओडिशा का हाल
    ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए, जबकि पिछले एक पखवाड़े से राज्य में किसी मरीज की महामारी से मौत नहीं हुई है. राज्य में कोविड-19 के 123 उपचाराधीन मरीज हैं, जबकि आठ मरीज संक्रमण मुक्त हो गए. राज्य में दैनिक संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत रही। पिछले 24 घंटे में संक्रमित पाए गए 13 लोगों में चार बच्चे शामिल हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Coronavirus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर