महाराष्‍ट्र में एक दिन में 23 हजार से ज्‍यादा कोरोना केस, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

महाराष्‍ट्र में एक दिन में 23 हजार से ज्‍यादा कोरोना केस, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
महाराष्ट्र में कोरोना केस की संख्या अब तक 2 लाख 35 हजार 857 हो गई है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 6 सिंतबर की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 6:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से दिल्ली में पिछले 169 दिनों से मेट्रो सेवा (Metro Service) बंद है. सोमवार यानी कि सात सितंबर से दिल्ली में एक बार फिर से मेट्रो सेवा की शुरुआत होने जा रही है. हालांकि फिलहाल यह शुरुआत केवल येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर) पर हो रही है. दूसरी ओर, आईपीएल सीजन-13 का शेड्यूल बीसीसीआई ने रविवार को जारी कर दिया. 13 सीजन (IPL 13) में यह चौथा मौका है, जब मुंबई-चेन्नई के बीच पहला मैच होगा. फाइनल 10 नवंबर यानी मंगलवार को होगा. वहीं, सुशांत (Sushant Singh Case) के हेल्पर दीपेश सावंत से पूछताछ में एनसीबी को पता चला है कि दीपेश उस सिंडिकेट का एक्टिव मेंबर था, जो हाईप्रोफाइल लोगों और सेलिब्रिटीज को ड्रग सप्लाई करते थे. दीपेश को 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है. इसके साथ ही पढ़ें 6 सितंबर 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1. बेनतीजा रही ब्रिगेड स्‍तर की बातचीत, लद्दाख में चीन की हरकतों पर सेना की पैनी नजर: सूत्र
>>भारतीय और चीनी सेनाओं (Indian and Chinese armies) ने तनाव को कम करने के प्रयासों में पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में रविवार को एक और दौर की वार्ता की. हालांकि, सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पक्षों द्वारा पिछले हफ्ते बनी टकराव की स्थिति के बाद अतिरिक्त सैनिकों (additional soldiers) तथा हथियारों (Weapons) को पहुंचाने के कारण स्थिति ‘नाजुक’ बनी हुई है. सूत्रों ने कहा कि चुशूल के पास करीब चार घंटे तक चली ब्रिगेड कमांडर स्तर की बातचीत (Brigade commander level conversation) में कोई ठोस परिणाम नहीं निकल पाया. (यहां पढ़ें पूरी खबर)




2. रूस ने दी Good News, इस हफ्ते से आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन
>>दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirua) के बढ़ते मामलों के बीच रूस इस हफ्ते से स्पूतनिक-वी वैक्सीन को आम नागरिकों के लिए जारी कर देगा. इस वैक्सीन (Vaccine) को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 11 अगस्त को लॉन्च किया था. इस वैक्सीन को मॉस्‍को के गामलेया रिसर्च इंस्टिट्यूट ने रूसी रक्षा मंत्रालय के साथ मिलकर एडेनोवायरस को बेस बनाकर तैयार किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. केंद्र इन 26 सरकारी कंपनियों में बेचेगा हिस्‍सेदारी! 23 PSUs के निजीकरण को मिल चुकी है कैबिनेट की मंजूरी
>>वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने 27 जुलाई को एक अहम घोषणा में बताया था कि केंद्र सरकार ने 23 सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (PSUs) के निजीकरण का फैसला लिया है. इसे कैबिनेट से हरी झंडी मिल चुकी है. अब सूचना के अधिकार (RTI) के तहत मांगी गई जानकारी में उन 26 कंपनियों की जानकारी मिली है, जिनका निजीकरण (Privatisation) होना है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया के कहने पर सुशांत के घर में मंगाए जाते थे ड्रग्स, दीपेश सांवत ने NCB को बताया- सूत्र
>>सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के हाउस स्टाफ दीपेश सावंत ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को पूछताछ में बताया है कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के कहने पर वो घर में ड्रग्स लाता था. कहा जा रहा है कि दीपेश ने रिया के खिलाफ गवाही दी है. NCB की टीम ने रात भर दीपेश से पूछताछ की है. बता दें कि दीपेश सांवत वो शख्स हैं, जो सुशांत की संदिग्ध मौत के वक्त घर में मौजूद थे. सांवत को NCB ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 3256 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1.91 लाख
>>कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) का कहर देशभर में जारी है. जबकि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में रविवार को कोरोना संक्रमण के 3,256 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ दिल्‍ली में मामलों की कुल संख्या 1,91,499 पहुंच गई है. यही नहीं, पिछले 24 घंटे में 29 और मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्‍या 4567 हो गयी है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)


6. महाराष्‍ट्र में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, 1 दिन में 23 हजार से ज्‍यादा केस, आंकड़ा 9 लाख पार
>>महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के अब तक के सबसे अधिक 23 हजार 350 केस सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले बढ़कर 9 लाख 07 हजार 212 हो गए हैं. राज्य में 328 नई मौतें दर्ज की गई हैं जिसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 26,604 हो गई है. महाराष्ट्र में बीते एक दिन में 7,826 लोग डिस्चार्ज हुए हैं जिसके बाद राज्य में ठीक हुए लोगों की संख्या 6 लाख 44 हजार 440 हो गई है. महाराष्ट्र में अब तक 2 लाख 35 हजार 857 हो गई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. रेलवे बोर्ड 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से शुरू करेगा एग्जाम
>> रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने कहा कि रेलवे करीब 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिये 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा कराना शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि इन पदों के लिये करीब 2.42 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें 35208 पद गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) जैसे गार्ड, कार्यालय लिपिक, वाणिज्यिक लिपिक और अन्य, 1663 पद पृथक और मंत्रालयी श्रेणी जैसे आशुलिपिक आदि और 1,03,769 पद वर्ग-एक के हैं जिनमें पटरियों का रखरखाव करने वाले, प्वाइंटमैन आदि आते हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. अर्जुन कपूर के बाद एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
>>बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के बाद रविवार को ही मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का भी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ गया. सूत्रों के अनुसार, मलाइका अरोड़ा की बहन अमृता अरोड़ा ने मलाइका अरोड़ा के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि की है. रविवार को ही इससे कुछ घंटे पहले अर्जुन कपूर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके बताया था कि उनका कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)


9. चंद्रयान-3 अगले साल हो सकता है लॉन्च, अभियान में नहीं होगा ऑर्बिटर
>>भारत के चंद्रमा मिशन के तहत चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) को 2021 की शुरूआत में प्रक्षेपित किये जाने की संभावना है. चंद्रयान-2 के विपरित इसमें ‘ऑर्बिटर’ नहीं होगा लेकिन इसमें एक ‘लैंडर’ और एक ‘रोवर’ होगा. पिछले साल सितंबर में चंद्रयान-2 की चंद्रमा की सतह पर ‘हार्ड लैंडिंग’ के बाद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने इस साल के अंतिम महीनों के लिये एक अन्य अभियान की योजना बनाई थी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)


10. Airtel ग्राहकों के लिए खुशखबरी! अब इन प्लान के साथ भी पाएं 'Free Data Coupons'
>>टेलिकॉम कंपनियों (Telecom companies) के बीच लगातार टक्कर जारी है. कंपनियां -आए दिन नए-नए सस्ते प्लान पेश कर रही है, जिससे ग्राहकों को लुभाया जा सके. इसी बीच एयरटेल (Airtel) ने भी अपने कुछ बेनिफिट्स को अपने दूसरे प्लान के साथ भी देने का ऐलान किया है, जिससे अब ग्राहक कम कीमत के रिचार्ज के साथ भी ज़्यादा फायदा मिल सकेगा... आइए जानते हैं एयरटेल ने क्या बदलाव किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज