लाइव टीवी

कोरोना वायरस: तमिलनाडु में कल सुबह 5 बजे तक रहेगा 'जनता कर्फ्यू', राज्य सरकार ने दिया आदेश

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 2:52 PM IST
कोरोना वायरस: तमिलनाडु में कल सुबह 5 बजे तक रहेगा 'जनता कर्फ्यू', राज्य सरकार ने दिया आदेश
कल सुबह 5 बजे तक तमिलनाडु में रहेगा जनता कर्फ्यू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ को तमिलनाडु सरकार ने सोमवार सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 2:52 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने देशभर में रविवार शाम बजे तक के लिए लागू ‘जनता कर्फ्यू’ को सोमवार सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का ऐलान किया है. तमिलनाडु में इस कफ्यू के जनजीवन थम सा गया और सड़कें, बस अड्डे और रेलवे स्टेशन सुनसान रहे तथा खुदरा दुकानों के शटर बंद रहे. हालांकि राज्य में महत्वपूर्ण सड़कों पर कुछ वाहन देखे गए लेकिन वे मुख्य रूप से निजी वाहन थे और उनकी संख्या बेहद कम थी. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की है जिसके तहत शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात दस बजे के बीच देश में कई सेवाएं बंद रहेंगी.

सड़को से नदारत रहे वाहन
सार्वजनिक एवं निजी बसें, ऑटो एवं टैक्सी राज्य के अधिकतर हिस्सों में सड़कों से नदारद रहीं. यहां जीएसटी रोड और अन्ना सलाई समेत सभी अहम सड़कें खाली रहीं जिन पर अमूमन भारी यातायात रहता है. सब्जियों, फलों एवं फूलों का कोयाम्बेडु बाजार भी बंद रहा. उसके साथ ही कोयंबटूर, तिरुचिरापल्ली और मदुरै समेत राज्य के अन्य शहरों एवं कस्बों में भी यही नजारा देखने को मिला.

हालांकि स्थानीय निकाय द्वारा संचालित ‘अम्मा कैंटीन’ खुली रहीं जो कामगारों के लिए वरदान साबित हुई क्योंकि अन्य भोजनालय रविवार को बंद रहे. दूध का वितरण जैसी आवश्यक सेवाएं एवं अस्पताल खुले रहे.





पीएम मोदी ने लोगों से घर से न निकले की अपील
पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू वाले दिन देश के सभी लोगों से कहा कि बेवजह अपने घर से न निकले. केवल इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को छोड़कर और कोई भी व्यक्ति अपने घर से ​22 मार्च को निर्धारित समय के बीच न निकले. कोरोना वायरस जैसी चुनौती से निपटने के लिए यह हमारे लिए एक लिट्मस टेस्ट होगा कि हम कैसे इससे निपट सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रहित में है.

ये भी पढ़ें : कोरोना: पिछले एक हफ्ते में दोगुना हुआ मौत का आंकड़ा, करीब 13 हज़ार की गई जान

भारत में 341 मामलों की हुई पुष्टि
भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर रविवार को 341 पर पहुंच गए. वहीं महाराष्ट्र और बिहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे देश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. भारतीय मेडिकल रिसर्च संस्थान ने देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आने की पुष्टि की है.

छह लोगों की हो चुकी है मौत
देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. ये मौतें दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब बिहार और महाराष्ट्र में हुई. रविवार सुबह पटना एम्स से मिली जानकारी के अनुसार वहां भी एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस: 48 घंटे में दोगुने हो गए मरीज, आकंड़ों में देखें भारत का हाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर