कर्नाटक : एक के बाद एक 8 कोरोना पीड़ितों के शव गड्ढे में फेंके, वीडियो वायरल होने पर जांच के आदेश

कर्नाटक : एक के बाद एक 8 कोरोना पीड़ितों के शव गड्ढे में फेंके, वीडियो वायरल होने पर जांच के आदेश
(Twitter/ANI)

Coronavirus Karnataka : कर्नाटक स्थित बल्लारी (Ballari) जिले के वीडियो में PPE किट पहने हुए कर्मी पास में खड़े एक वाहन से काली चादर में शव लाते हुए दिख रहे हैं, जो उन शवों को एक के बाद एक बड़े गड्ढे में गिराते जा रहे हैं.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक के बल्लारी (Ballari) जिले में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कुछ कोरोना वायरस पीड़ितों के शवों को कथित तौर पर एक बड़े गड्ढे में अनुचित तरीके से दफन करने की घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद लोगों ने घटना पर नाराजगी जतायी. जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु (karnataka health minister b sriramulu) इसी जिले के रहने वाले हैं.

वीडियो में PPE पहने हुए कर्मी पास में खड़े एक वाहन से काली चादर में शव लाते हुए दिख रहे हैं, जो उन शवों को एक के बाद एक बड़े गड्ढे में गिराते जा रहे हैं. यूट्यूब पर सबसे पहले वीडियो पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया कि यह घटना बल्लारी की है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें मृतकों के शवों के साथ बर्ताव के तरीके की व्यापक निंदा की गई और लोगों ने मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की.





'सभी आठ शवों को एक ही गड्ढे में फेंका गया'



एक चश्मदीद ने दावा किया, ‘सभी आठ शवों को एक ही गड्ढे में इसी तरह से फेंका गया.’ बल्लारी के उपायुक्त एस एस नकुल ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘हमने जांच का आदेश दिया है.’ जिले में सोमवार को कोविड-19 से 12 मौतें हुई हैं. नकुल ने कहा कि मंगलवार को कोरोना वायरस के कारण पांच और लोगों की मौत हो गई, जिससे जिले में अब तक संक्रमण के कारण 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार को 15,000 से ज्यादा दो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 947 नए मामले सामने आए हैं वहीं 20 लोगों की इससे मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण से अभी तक 246 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 235 मरीज इलाज के बाद अपने घर लौट गए हैं. 947 नए मामलों में से 503 मामले अकेले बेंगलुरु सदर क्षेत्र के हैं.

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15,242 मामले
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 30 जून की शाम तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15,242 मामले आए हैं, इनमें से 246 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 7,918 लोग इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी पाकर घर लौट चुके हैं.

राज्य में फिलहाल 7,074 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल रहा है. बुलेटिन के अनुसार, इनमें से 6,803 विभिन्न अस्पतालों के वार्ड में भर्ती है जबकि 271 आईसीयू में हैं. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading