लाइव टीवी

पीएम की पत्नी से इस चैंपियन खिलाड़ी को पैदा हुआ खतरा, आ सकता है कोरोना वायरस की चपेट में

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 6:17 PM IST
पीएम की पत्नी से इस चैंपियन खिलाड़ी को पैदा हुआ खतरा, आ सकता है कोरोना वायरस की चपेट में
लुइस हैमिल्‍टन सेल्‍फ आइसोलेशन पर हैं (सांकेतिक तस्‍वीर)

चार मार्च को जिस चैरिटी कार्यक्रम में पीएम की पत्‍नी शामिल थीं, यह दिग्‍गज खिलाड़ी भी उस कार्यक्रम में मौजूद था

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 6:17 PM IST
  • Share this:


लंदन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के कारण पूरी दुनिया दशहत में हैं. दुनिया भर में अभी तक इस वायरस की चपेट में आने से 10 हजार से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, साथ ही दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. संक्रमित होने वाले लोगों की सूची में कई बड़े नाम शामिल हैं, जिसमें कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्‍नी सोफी टुडू (Sophie Trudeau) और एक्‍टर इदरिस एल्‍बा भी शामिल हैं. खेल जगत में भी कई लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं और अब फार्मूला वन चैंपियन लुइस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल वह सोफी टूडू और एल्‍बा के संपर्क में आए थे. हालांकि दूसरों की सुरक्षा को देखते हुए वह सेल्‍फ आइसोलेशन पर चले गए हैं.

चैरिटी कार्यक्रम में मिले थे हैमिल्‍टन
हैमिल्टन चार मार्च को लंदन में एक चैरिटी कार्यक्रम में थे, जिसमें अभिनेता इदरिस एल्बा और सोफी टुडू भी थीं. बाद में दोनों कोरोना वायरस (Coronavirus)  टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए. हैमिल्टन ने कहा कि उनके भीतर अभी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं लेकिन उन्होंने खुद को अलग कर लिया है.



छह बार रह चुके हैं वर्ल्‍ड चैंपियन
हैमिल्‍टन (Lewis Hamilton)  छह बार फार्मूला वन वर्ल्‍ड चैंपियन रह चुके हैं. उन्‍होंने 2008, 2014, 2015, 2017, 2018 और 2019 में यह खिताब जीता. 35 साल के हैमिल्‍टन ने 84 रेस जीती हैं. वह इतिहास के सबसे सफल ड्राइवर्स में से एक हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)


कैंसर से लड़ रही पत्नी के पास नहीं जा सके भारतीय कोच, पुलिस की लेनी पड़ी मदद

सायना-सिंधु पर भी कोरोना वायरस का खतरा! यह खिलाड़ी हुआ शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 6:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर