• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, संक्रमण दर में आई तेजी, त्योहारी सीजन में बरतें सावधानी, देखें रिपोर्ट

देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, संक्रमण दर में आई तेजी, त्योहारी सीजन में बरतें सावधानी, देखें रिपोर्ट

पिछले 24 घंटों में कुल 40,567 कोविड-संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं. (फाइल फोटो)

पिछले 24 घंटों में कुल 40,567 कोविड-संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं. (फाइल फोटो)

बुधवार को पूरे देश में कोरोना के 43,263 मामले दर्ज किए गए, जबकि इससे एक दिन पहले मंगलवार को देश में कोरोना (Corona Updates) के 37,875 मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना (Corona News) से 338 लोगों की मौत हुई जिसके बाद देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,41,749 हो गई.

  • News18India
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: देश के अधिकांश राज्यों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ्तार थमी है. अब कई राज्यों में कोविड पाबंदियों में भी छूट दे दी गई है. त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है. ऐसे में केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें लगातार लोगों को चेतावनी दे रही हैं. इस बीच देश में एक बार फिर से कोरोना (Corona Cases in India) के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में गुरुवार को दैनिक कोविड मामलों में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

    बुधवार को पूरे देश में कोरोना के 43,263 मामले दर्ज किए गए, जबकि इससे एक दिन पहले मंगलवार को देश में कोरोना के 37,875 मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 338 लोगों की मौत हुई जिसके बाद देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,41,749 हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक इस समय कोरोना से मरने वालों की मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है.

    केरल में  दर्ज किए गए कुल 30,196 मामले
    वहीं, पिछले 24 घंटों में कुल 40,567 कोविड-संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं, जिससे देश में ठीक होने वालों की कुल संख्या 3,23,04,618 पहुंच गई. आंकड़ों के अनुसार, वायरस से ठीक होने की दर 97.48 प्रतिशत है. देश में इस समय कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढ़कर 3,93,614 हो गए, जो देश में दर्ज किए गए कुल कोविड मामलों का 1.19 प्रतिशत है.

    स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को दर्ज किए गए कुल नए मामलों में से केरल में 30,196, महाराष्ट्र में 4,174, जबकि तमिलनाडु में 1,587 मामले सामने आए. पिछले दस दिनों में दैनिक कोविड मामलों की दर 2.38 प्रतिशत दर्ज की गई.

    महाराष्ट्र ने बनाया वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड
    कोरोना की सबसे बुरी मार झेलने वाले राज्य महाराष्ट्र ने बुधवार को एक नया रिकॉर्ड कायम किया. राज्य में 14.4 लाख कोविड वैक्सीन की खुराक दी गईं. एक ही दिन में दिए गए शॉट्स के लिए यह एक नया कीर्तमान था. सितंबर के आठ दिनों में, महाराष्ट्र ने पूरे अगस्त में दी गई खुराक का लगभग 44% दिया है. मुंबई में भी बुधवार को 500 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए. त्योहारों के आने से पहले कोरोना के मामलों में तेजी बड़ी मुश्किल पैदा कर सकती है. इसलिए यह बेहद जरूरी है कि इस समय संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरती जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज