कोरोना वायरस: सिक्किम में एक अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना वायरस: सिक्किम में एक अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
सिक्किम में लॉकडाउन 1 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है (सांकेतिक फोटो, AP)

राज्यभर में लागू छह दिन के लॉकडाउन की अवधि (Lockdown Period) रविवार को समाप्त होने वाली थी. अपने आदेश में सिक्किम सरकार (Sikkim Government) के गृह विभाग ने जानकारी दी है कि यह निर्णय स्थिति (conditions) को सावधानीपूर्वक जांचते हुए लिया गया है.

  • Share this:
गंगटोक. सिक्किम सरकार (Sikkim Government) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) को रोकने के प्रयासों के तहत राज्य भर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि एक अगस्त तक बढ़ा दी है. सिक्किम के गृह विभाग (Home Department) ने आदेश जारी कर जानकारी दी है कि राज्य सरकार ने पूरे सिक्किम (Sikkim) राज्य में लॉकडाउन की अवधि को 1 अगस्त को सवेरे 6 बजे तक के लिए बढ़ाने का आदेश (Order) जारी किया है.

राज्यभर में लागू छह दिन के लॉकडाउन की अवधि (Lockdown Period) रविवार को समाप्त होने वाली थी. अपने आदेश में सिक्किम सरकार (Sikkim Government) के गृह विभाग ने जानकारी दी है कि यह निर्णय स्थिति (conditions) को सावधानीपूर्वक जांचते हुए लिया गया है. और इस दौरान पहले से जारी लॉकडाउन के दिशानिर्देश (guidelines) ही लागू रहेंगे.

सिक्किम में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहले रोगी की मौत
मुख्य सचिव एस सी गुप्ता ने एक अधिसूचना जारी कर कहा, ‘‘हालात पर विचार-विमर्श करने के बाद, यह फैसला किया गया कि सिक्किम में लागू लॉकडाउन की अवधि एक अगस्त सुबह छह तक बढ़ाई जाए.’’
एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को पहली मौत हुई, जब 74 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने यहां एक सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया.



सिक्किम में 350 से ज्यादा कोरोना वायरस के एक्टिव मामले, कुल संक्रमण 499
सिक्किम में इस समय 350 से अधिक संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि संक्रमण के कुल 499 मामले राज्य में सामने आए हैं. राज्य में 142 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi Weather Alert- दिल्ली में सुबह से छाए बादलों का असर, अचानक हुई तेज बारिश

इस बीच उत्तर-पूर्व में हो रही भारी बारिश से हुए भूस्खलन की वजह से सिक्किम में राज्य के अन्य हिस्सों से कटे उत्तरी सिक्किम के दो दूरदराज गावों तक भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर जरूरी सामग्री लेकर गया. वहीं इस खराब हालत में मौसम विभाग ने भी सिक्किम में भारी बारिश की आशंका जताई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading