Home /News /nation /

Lockdown: 250 साल में पहली बार रमज़ान में मुंबई की मोहम्मद अली रोड पड़ी है सूनी

Lockdown: 250 साल में पहली बार रमज़ान में मुंबई की मोहम्मद अली रोड पड़ी है सूनी

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

मुंबई (Mumbai) में लॉकडाउन (Lockdown) के कारण रमज़ान के पाक महीने में मोहम्मद अली रोड एकदम सूनी पड़ी हुई है, बताया जा रहा है कि ऐसा माहौल यहां 250 साल में पहली बार हुआ है..

    मुंबई. देश में बढ़ रहे कोरोना का असर रमज़ान के इस पाक महीने पर भी बुरी तरह पड़ा है. इस समय जब सड़कों पर हर तरफ चहल-पहल होती थी, हर जगह से खाने की खुशबू आती थी वहां आज सन्नाटा पसरा हुआ है. अगर बात करें मुंबई की मोहम्मद अली रोड की तो यहां रमज़ान के वक्त एक अलग ही माहौल देखने को मिलता है. मुंबई के इस मुस्लिम इलाके में रमज़ान के चलते विदेशों तक से तक लोग आते हैं.

    लेकिन लॉकडाउन के कारण दूसरे देशों से तो दूर, लोग अपने घर में रह कर सहरी, इफ्तारी, और नमाज़ ए तरावीह कर रहे हैं. बताया जा रहा है, ऐसा माहौल यहां 250 साल में पहली हुआ है.

    200 करोड़ से ज्यादा का होता है बिजनेस
    मुस्लिम इकॉनमी के जानकार और हलाल अथॉरिटी बोर्ड के महासचिव दानिश रियाज़ बताते हैं रमज़ान के वक्त अरब देशों से व्यापारी यहां आते हैं. इस समय रोजाना अगर देखा जाए तो 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार होता है. विदेश आए व्यापारियों के कारण यहां होटलों की भी खूब कमाई होती है.

    यहां के ये है फेमस बाजार
    भिंडी बाज़ार, जावेरी बाज़ार, मिनारा मस्जिद वाली गली, खाऊ गली बहुत ही फेमस है. यहां इत्र, मिठाई, बेकरी, मेवा, होटल, गारमेंट से लेकर हर तरह की मिठाई और कबाब, मुगलई चिकन सूप, मालपुए-रबड़ी, मावा जलेबी, फिरनी, नल्ली निहारी, बिरयानी हर तरह के पकवान का स्वाद चखा जा सकता है. लेकिन इस बार हर तरफ सन्नाटा है जिसके चलते कारोबारियों को काफी नुकसान भी हुआ है. मोहम्मद अली रोड को इफ्तार पैराडाइज़ भी कहा जाता है.

    अकेले मुंबई में 4205 लोग संक्रमित
    महाराष्‍ट्र राज्य में कोरोना वायरस से स्थिति हर दिन बिगड़ती ही जा रही है. राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 778 केस सामने आए. इस दौरान कोविड-19 (COVID-19) से 14 लोगों की जान चली गई. राज्‍य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 6427 पहुंच गया है जबकि 283 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं अकेले मुंबई में ही 4205 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि 167 लोगों की मौत हो चुकी है. मुंबई में 24 घंटे में कोरोना के 522 नए केस सामने आए. जबकि इस दौरान 6 लोगों की मौत हो गई.

    ये भी पढ़ें: विमान उड़ाने को तैयार मुंबई एयरपोर्ट, बनाई गाइडलाइन, बस आदेश का इंतजार

    Tags: Coronavirus, Lockdown, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर