Coronavirus: अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, जिम को भी दी जा सकती है इजाजत

सिनेमा हॉल मालिक 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने के पक्ष में है.

अनलॉक 3 (Unlock-3) के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अनलॉक 3 में सिनेमा हॉल (Cinema Hall) सोशल डिस्टनसिंग (Social Distancing) के साथ खोला जा सकते हैं. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अनलॉक-3 (Unlock-3) के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल (Cinema Hall) सोशल डिस्टनसिंग (Social Distancing) के साथ खोला जा सकते हैं. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा है. सूचना मंत्रालय की सिनेमा हॉल मालिकों से पिछले दिनों कई दौर की चर्चा हुई है. तकरीबन 4 महीने से लगातार सिनेमा हॉल बन्द है. इससे सिनेमा हाल मालिकों को खासा नुकसान झेलना पड़ा है.

चूंकि अनलॉक 1 और 2 में कई तरह की गतिविधियों को खोला जा रहा है. बाजार, रेस्टॉरेन्ट और मॉल कुछ नियमों के साथ खोला गया है. ऐसे में सिनेमा हॉल मालिक ने सरकार के सामने अपनी मांग रखी है कि कुछ शर्तों और नियमों के साथ हाल में खुलने की इजाज़त दी जाए.



50 फीसदी दर्शकों के साथ खुलेंगे थियेटर
सिनेमा हॉल मालिक 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने के पक्ष में है. हालांकि मंत्रालय मंत्रालय का मानना है कि शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोला जाए और नियमों का सख्ती से पालन हो. सिनेमा हॉल मालिकों के साथ चर्चा के प्रपोजल को सूचना मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेज दिया है. हालांकि आखिरी फैसला गृह मंत्रालय को लेना है.

सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोलने का प्रपोजल गृह मंत्रालय के पास है. संभावना है कि जिस तरीक़े से लगातार दिनचर्या को सामान्य किया जा रहा है. ऐसे में कुछ शर्तों और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ देशभर में जिम खोलने की इजाज़त इस अनलॉक 3 में दे दी जाएगी.

राज्यों को मिल सकती है कुछ और छूट
सिनेमा हाल और जिम के अलावा अनलॉक 3 में कुछ और छूट राज्यों को मिल सकता है. हालांकि सूत्रों की मानें तो स्कूल और मेट्रो अभी नही खोली जाएगी. 31 जुलाई को अनलॉक 2 खत्म हो रहा है और 31 जुलाई तक गृह मंत्रालय कर तरफ से अनलॉक 3 की गाइड लाइन जारी कर दी जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.