राहुल गांधी बोले- 21 दिन में खत्म करने चले थे कोरोना, गरीबों की जिंदगी बर्बाद कर दी

राहुल गांधी बोले- 21 दिन में खत्म करने चले थे कोरोना, गरीबों की जिंदगी बर्बाद कर दी
राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के चलते असंगठित क्षेत्र पर बड़ा हमला किया.

कांग्रेस (Congress) के पूर्व नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि असंगठित क्षेत्र पर तीसरा हमला कोरोना के नाम पर किया गया था. गरीब लोग स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस के लोग रोज कमाते और खाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 5:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू किए गए लॉकडाउन पर सवाल खड़े किए हैं. केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलते हुए राहुल ने बुधवार को एक और वीडियो शेयर किया. राहुल ने कहा, 'अचानक किया गया लॉकडाउन असंगठित वर्ग के लिए मृत्युदंड जैसा साबित हुआ.' राहुल ने कहा, 'मोदी जी का जनविरोधी 'डिज़ास्टर प्लान' जानने के लिए ये वीडियो देखें.' राहुल ने कहा कि अचानक किया गया 'लॉकडाउन असंगठित वर्ग के लिए मृत्युदंड जैसा साबित हुआ. वादा था 21 दिन में कोरोना ख़त्म करने का, लेकिन ख़त्म किए करोड़ों रोज़गार और छोटे उद्योग. मोदी जी का जनविरोधी 'डिज़ास्टर प्लान' जानें.'

राहुल ने कहा, 'लॉकडाउन कोरोना पर आक्रमण नहीं था. लॉकडाउन हिंदुस्तान के गरीबों, हमारे युवाओं के भविष्य, मजदूर, किसान और छोटे व्यापारियों पर आक्रमण था. हमारी असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण था. इस आक्रमण के खिलाफ हम सबको खड़ा होना होगा.'






सरकार ने हमारी बात नहीं मानी- राहुल
वायनाड सांसद ने कहा- 'हमने स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस के लिए पैकेज की बात कही, क्योंकि उनको बचाने की जरूरत है. बिना पैसे के ये नहीं बचेंगे, मगर सरकार ने कुछ नहीं किया. उल्टा सरकार ने सबसे अमीर पंद्रह बीस लोगों का लाखों करोड़ों रुपये टैक्स माफ किया.' पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक बार नहीं अनेक बार सरकार से गरीबों की मदद करने के लिए कहा. न्याय जैसी योजना लागू करने, से पैसा डालने की बात कही. मगर, सरकार ने कुछ नहीं किया.

कोरोना के नाम पर असंगठित क्षेत्र पर तीसरा आक्रमण किया. गरीब लोग, स्मॉल एंड मीडियम बिजनेस वाले लोग रोज कमाते और खाते हैं. बिना किसी नोटिस के लॉकडाउन करके इनके ऊपर आक्रमण कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज