कोरोना से बेहाल महाराष्ट्र में एक करोड़ से अधिक लोगों को लगाया गया टीका

देश में 1 अप्रैल से वैक्सीनेशन का तीसरा फेज चल रहा है.

देश में 1 अप्रैल से वैक्सीनेशन का तीसरा फेज चल रहा है.

Maharashtra Corona Vaccination: कोविड-19 रोधी टीकों की किल्लत की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र को कोविड-19 रोधी टीके की 1.10 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र में अब तक एक करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा चुका है. टीकाकरण मुहिम देशभर में इस साल 16 जनवरी को शुरू हुई थी और इस समय अग्रिम मोर्चे के कर्मी, स्वास्थ्य सेवा कर्मी और 45 साल एवं इससे अधिक आयु के लोग टीकाकरण कराने के पात्र हैं.



महाराष्ट्र के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) प्रदीप व्यास ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘‘हमने एक करोड़ खुराक लगाने का आंकड़ा आज पार कर लिया. आज दोपहर तक हम 1,00,38,421 खुराक लगा चुके हैं.’’



कोविड-19 रोधी टीकों की किल्लत की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र को कोविड-19 रोधी टीके की 1.10 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं. जावड़ेकर ने कहा कि महाराष्ट्र के अलावा गुजरात और राजस्थान को एक करोड़ से अधिक खुराक दी गई हैं.




टीके की उपलब्धता को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है. इससे पहले, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आरोप लगाया था कि जनसंख्या एवं मरीजों की संख्या के मामले में महाराष्ट्र से छोटे कई राज्यों को टीकों की अपेक्षाकृत अधिक खुराक दी गई हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज