लॉकडाउन: मजदूरों को भोजन करा रही मुंबई की ये मस्जिद, दे रही राशन

लॉकडाउन: मजदूरों को भोजन करा रही मुंबई की ये मस्जिद, दे रही राशन
भोजन को सफाई से पकाया जाता है और सेवा करते समय सामाजिक दूरी का पालन किया जाता है. (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई (Mumbai) की इस मस्जिद के मौलाना ने कहा, "कोविड​​-19 (Covid-19) की तरह भी भूख भी धर्म-जाति से परे किसी को भी प्रभावित कर सकती है. हमारा मकसद है कि कोई भूखा ना सोए.”

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 9:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) के साकीनाका (Sakinaka) इलाके की एक मस्जिद (Masjid) कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बेरोजगार हो चुके करीब 800 मजदूरों को भोजन मुहैया करा रही है. खैरानी रोड पर स्थित जामा मस्जिद (Jama Masjid) अहले हदीस के मौलाना आतिफ सनाबली ने कहा कि मस्जिद आस-पास के इलाकों में लोगों को राशन भी प्रदान कर रहा है.

मौलाना ने कहा, "कोविड​​-19 (Covid-19) की तरह भी भूख भी धर्म-जाति से परे किसी को भी प्रभावित कर सकती है. हमारा मकसद है कि कोई भूखा ना सोए.” उन्होंने कहा कि भोजन को सफाई से पकाया जाता है और सेवा करते समय सामाजिक दूरी का पालन किया जाता है.

आरपीएफ, आईआरसीटीसी और एनजीओ खिला रहे खाना
वहीं कोलकाता में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), आईआरसीटीसी और गैर सरकारी संगठन नियमित रूप से खाना तैयार करके राज्य के विभिन्न क्षेत्रों और पड़ोसी राज्य झारखंड में भोजनवितरित कर रहे हैं. पूर्वी रेल के अधिकारी ने बताया बंद के बाद से ही गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा शुरू हुई. रेलवे सुरक्षा बल ने विभिन्न स्थानों पर तैयार भोजन कोलकाता और अन्य जिलों के दूर-दराज क्षेत्रों में वितरित किए.
शहर में भोजन हावड़ा, सियालदह, बिधानगर, पार्क सर्किस में बांटा गया. इसके अलावा रानाघाट, नबाद्वीप धाम, माल्दा, आसनसोल और सीतारामपुर जिले में बांटा गया. अधिकारी ने बताया कि झारखंड के दुमका, मधुपुर और जसीडीह में भी खाना वितरित किया गयी.



अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 2,969 लोगों को भोजन खिलाया गया जिसमें से 1,844 लोगों का भोजन आरपीएफ और गैर सरकारी संगठनों और 1,125 लोगों का भोजन आईआरसीटीसी ने तैयार किया था.

ये भी पढ़ें-
COVID-19: घनी आबादी में रहने वालों के लिए सरकार ने जारी की स्वच्छता गाइडलाइन

सूरत में सड़क पर उतरे मजदूर, कहा-चार दिन से नहीं मिला खाना, घर वापस भेज दो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज