जगन्नाथ मंदिर जाने के लिए अब कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जरूरी, ओडिशा में COVID-19 के 588 नए मरीज

ओडिशा के पुरी में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर. (पीटीआई फाइल फोटो)

ओडिशा के पुरी में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर. (पीटीआई फाइल फोटो)

Odisha Coronavirus News: पुरी जिला प्रशासन ने एक समीक्षा बैठक में तय किया कि इस तीर्थनगरी में पहुंचने वाले लोगों को रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंडों पर आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

  • Share this:

भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) के पुरी में जिला प्रशासन ने कोविड-19 (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर पांच राज्यों के पर्यटकों के लिए कोरोना वायरस निगेटिव प्रमाणपत्र (Coronavirus Negative Report Certificate) दिखाना मंगलवार को अनिवार्य कर दिया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस जिले में ही श्री जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) है जहां लाखों पर्यटक आते हैं. इस तटीय राज्य में मंगलवार को 588 नये मरीज सामने आने से महामारी के मामले बढ़कर 43,856 हो गये.


पुरी जिला प्रशासन ने एक समीक्षा बैठक में तय किया कि इस तीर्थनगरी में पहुंचने वाले लोगों को रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंडों पर आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि टीके की दो खुराक लेने का प्रमाणपत्र पेश करना भी स्वीकार किया जाएगा. यह शर्त महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और केरल के आंगुतकों पर लगाया गया है.


Youtube Video

वर्मा ने कहा, ‘‘हमने इन पांच राज्यों से पुरी आ रहे लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है. अंतिम टीकाकरण प्रमाणपत्र का भी सत्यापन किया जाएगा.’’ उन्होंने कहा कि इन पांच राज्यों के यात्रियों की कोविड-19 जांच के लिए रेलवे स्टेशन पर विशेष इंतजाम किया गया है.


मंगलवार को राज्य में जो नये मामले सामने आये, उनमें खुर्दा से सर्वाधिक 105 नये मरीज, सुंदरगढ़ से 84, कालाहांडी से 64 , झारसुगुडा से 31, कटक से 30 और नौपाड़ा से 29 नये मरीज हैं. रविवार से राज्य में किसी भी मरीज की मौत नहीं होने से मृतकों की संख्या 1,922 पर अपरिवर्तित है. राज्य में फिलहाल 3731 मरीज उपचाररत हैं, जबकि अबतक 3,38,150 मरीज ठीक हो चुके हैं.


अधिकारी ने बताया कि सोमवार को 25005 जांच हुई और अबतक कोविड-19 के 92.13 लाख से अधिक परीक्षण हो चुके हैं. इस बीच राज्य में टीके की कमी की खबरों पर स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ. बिजय पाणिग्रही ने बताया कि फिलहाल कोविशील्ड की 3.47 लाख से अधिक खुराक स्टॉक में हैं और आज ही 3.49 लाख और खुराक मिलने वाली हैं. उन्होंने बताया कि पिछले पांच दिनों में 11लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है, जबकि लक्ष्य 10 लाख लोगों का था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज