होम /न्यूज /राष्ट्र /

Omicron Coronavirus Live: राजनाथ, नीतीश के बाद अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना से संक्रमित, खुद को घर में किया आइसोलेट

Omicron Coronavirus Live: राजनाथ, नीतीश के बाद अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना से संक्रमित, खुद को घर में किया आइसोलेट

Omicron Coronavirus Live Updates: सोमवार से देश में फ्रंट लाइन वर्कर्स, हेल्‍थकेयर वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) यानी बूस्‍टर डोज लगाए जाने की शुरुआत हो रही है. (Coronavirus Omicron New cases) कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए इस प्रीकॉशन डोज को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • | January 10, 2022, 21:21 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    21:20 (IST)

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना वायरस से ंसक्रमित हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट करके  इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण हैं और वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं. इससे पहले केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 

    20:51 (IST)
    सोमवार से भारत सरकार ने देश में प्रिकॉशन डोज या फिर बूस्टर डोज देने का काम शुरू कर दिया. प्रिकॉशन डोज का ऐलान पीएम नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में किया था. पहले दिन पात्र नौ लाख से अधिक लोगों को प्रिकॉशन डोज दी गई है. 10 जनवरी 2021 को शाम सात बजे तक कुल 82 लाख वैक्सीन की खुराक दी गईं.

    19:54 (IST)

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है.उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद को घर पर क्वारंटीन कर लिया है. वहीं केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है.

    19:50 (IST)

    राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को  दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 19166 नए मामले सामने आए. कोरोना की तीसरी लहर में राज्य में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है. पिछले एक दिन में दिल्ली में कोरोना वायरस से कुल 17 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के बाद अब राजधानी में कुल एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 39873 पहुंच गई है.

    18:53 (IST)

    क्या आम क्या खास हर कोई इस सयम कोरोना की चपेट में आ रहा है. रक्षामंत्री राजनाथा सिंह के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. सीएम नीतीश कुमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टर्स की सलाह में उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके दी.

    18:46 (IST)

    हरियाणा सरकार ने स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक किया बंद 
    ओमिक्रॉन और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज को 26 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. इस दौरान ऑनलाइन क्लास शुरू रखने की इजाजत दी गई है. 

    18:43 (IST)

    कर्नाटक में कोरोना के 5797 मामले सामने आए हैं जबकि 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हुई है. पिछले एक दिन में 2796 लोग ठीक होकर अपने घर लौटे हैं. राज्य में इस समय कुल एक्टिव केसेस 37,736 हैं जबकि कोरोना संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 49,757 लोगों की मौत हो चुकी है.

    16:35 (IST)
    रक्षा मंत्री राजनाथा सिंह कोरोना से संक्रमित पाए हैं. कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी. भाजपा के वरिष्ठ नेता की उम्र 70 वर्ष है और उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो लोग हाल ही में उनके संपर्क में आए हैं वे कोवड टेस्ट करा लें और साथ ही खुद को क्वारंटीन भी करें.

    15:19 (IST)

    कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने जल्लीकट्टू कार्यक्रम के लिए एसओपी जारी किया है. सरकार ने केवल 150 दर्शकों या फिर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ  अनुमति दी है. इसके साथ ही सरकार ने कार्यक्रम के लिए पूर्ण टीकाकरण या आरटीपीसीआर परीक्षण की 48 घंटे की रिपोर्ट साथ में लाने के लिए कहा है.

    13:57 (IST)

    बंद होंगे साइ अभ्‍यास केंद्र
    भारतीय खेल प्राधिकरण ने सोमवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के कारण देश में 67 अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया गया है. साइ ने एक बयान में कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के कारण भारतीय खेल प्राधिकरण ने देश भर में 67 साइ अभ्यास केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है. यह फैसला विभिन्न राज्यों द्वारा खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिये खेल गतिविधियां निलंबित करने के निर्देशों के मद्देनजर भी लिया गया.

    Omicron Coronavirus Live Updates: नई दिल्‍ली. भारत में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. रोजाना सैकड़ों की संख्‍या में नए मामले (Covid 19 in India) आने से हालात चिंताजनक बन रहे हैं. इन सबके बीच सोमवार से देश में फ्रंट लाइन वर्कर्स, हेल्‍थकेयर वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) यानी बूस्‍टर डोज लगाए जाने की शुरुआत हो रही है. कोरोना (Coronavirus new case in India) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए इस प्रीकॉशन डोज को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को अग्रिम मोर्चे का कर्मी (Coronavirus New guidelines) माना गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि एहतियाती खुराक के लिए एक करोड़ से अधिक अग्रिम मोर्चा के कर्मियों और वरिष्ठ नागरिकों को एसएमएस भेजकर याद कराया गया है.

    वहीं दिल्‍ली, पश्चिम बंगाल और महाराष्‍ट्र जैसे राज्‍यों में भी कोरोना वायरस संक्रमण बेहद तेजी से बढ़ रहा है. महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44,388 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 69,20,044 हो गई. इसके अलावा 12 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 1,41,639 तक पहुंच गई है. एक दिन पहले राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 41,434 मामले सामने आए थे और 13 रोगियों की मौत हुई थी. वहीं पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,287 नए मामले सामने आए जो कि 2020 में आई महामारी की पहली लहर से अब तक के सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. राज्य में कोविड-19 से 18 और मरीजों की मौत हो गई.

    पढ़ें Live Updates

    विज्ञापन