भारत में कोरोना के नए स्‍ट्रेन के मामले बढ़कर हुए 90, जम्‍मू- कश्‍मीर में भी आए 2 केस

महाराष्‍ट्र और केरल के यात्रियों को लेकर यूपी में सतर्कता बढ़ाई गई. (प्रतीकात्‍मक फोटो-AP)

महाराष्‍ट्र और केरल के यात्रियों को लेकर यूपी में सतर्कता बढ़ाई गई. (प्रतीकात्‍मक फोटो-AP)

Coronavirus New Strains: जम्‍मू कश्‍मीर में भी नए स्‍ट्रेन के दो मामले सामने आए हैं. दोनों संक्रमित मरीज श्रीनगर के रहने वाले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 5:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन (New Strain) के मामले अब भारत में भी बढ़ने लगे हैं. इस नए वैरिएंट की चपेट में अब तक 90 लोग आ चुके हैं. इस बीच, जम्‍मू कश्‍मीर में भी नए स्‍ट्रेन के दो मामले सामने आए हैं. दोनों संक्रमित मरीज श्रीनगर के रहने वाले हैं. देश में फैलते कोरोना के नए स्‍ट्रेन के बीच, ब्रिटेन से भारत के लिए सीमित संख्या में यात्री उड़ानों का परिचालन 16 दिनों तक स्थगित रहने के बाद शुक्रवार से दोबारा बहाल कर दिया गया. दोनों देशों के बीच उड़ानें ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) मिलने के बाद रोक दी गई थी.

जेनस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक गौरी अग्रवाल ने बताया कि लंदन से पहला विमान (उड़ान संख्या एआई112) को शुक्रवार को 256 यात्रियों के साथ दिल्ली पहुंचा. इस उड़ान का परिचालन एअर इंडिया ने किया. उल्लेखनीय है कि जेनस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक सेंटर के जिम्मे दिल्ली हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों की कोविड-19 जांच है. उन्होंने बताया कि विस्तार का विमान 291 यात्रियों को लंदन से लेकर शनिवार को दिल्ली पहुंचेगा जबकि दो विमान- एक एअर इंडिया का और दूसरा ब्रिटिश एयरवेज- रविवार को कुल 481 यात्रियों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरेंगे.

अग्रवाल ने रेखांकित किया कि शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे ब्रिटेन से दिल्ली के लिए एकमात्र विमान (उड़ान संख्या एआई112) उतरा. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस महीने के शुरुआत में बताया था कि आठ जनवरी से 23 जनवरी तक ब्रिटेन और भारत के बीच सप्ताह में केवल 30 उड़ानों का परिचालन किया जाएग जिनमें से 15-15 उड़ानें ब्रिटिश और भारतीय विमानन कंपनियों की होगीं.

भारत ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकार (स्ट्रेन) मिलने के बाद दोनों देशों के बीच 23 दिसंबर से सात जनवरी तक सभी यात्री विमानों की उड़ाने स्थगित कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज