तेलंगाना में 10 दिन बढ़ा लॉकडाउन, अब 19 जून तक कुछ छूट के साथ जारी रहेंगे प्रतिबंध

तेंलंगाना में जारी रहेगा लॉकडाउन. (सांकेतिक तस्वीर)

अब 19 जून तक राज्य में कुछ छूट के साथ प्रतिबंध (Restrictions) जारी रहेंगे. सरकार ने कहा है कि सुबह 6 से लेकर शाम 6 बजे तक लोगों को कुछ छूट दी जाएगी.

  • Share this:
    हैदराबाद. कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को देखते हुए तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने लॉकडाउन दस दिन और बढ़ाने का फैसला किया है. अब 19 जून तक राज्य में कुछ छूट के साथ प्रतिबंध जारी रहेंगे. सरकार ने कहा है कि सुबह 6 से लेकर शाम 6 बजे तक लोगों को कुछ छूट दी जाएगी.

    राज्य के सीमावर्ती इलाकों जैसे खम्माम, नालगोंडा और नागार्जुन सागर ऐसे इलाके हैं जहां पर छूट केवल दोपहर के दो बजे तक ही दी जाएगी. इन जगहों पर अभी कोरोना मामलों की संख्या ज्यादा है. राज्य कैबिनेट ने पुलिस विभाग से कहा है कि कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करवाया जाए.

    बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1897 मामले सामने आए हैं
    इसके अलावा कैबिनेट ने 4.5 लाख राशन कार्ड भी तत्काल जारी किए हैं. इन राशन कार्ड के लिए पहले से अप्लाई किया गया था. राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान 1897 मामले सामने आए हैं. कुल 15 लोगों ने महामारी की वजह से जान गंवाई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल मृतकों की संख्या 3409 हो गई है.

    वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने की तैयारी
    बता दें देश में अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर थमती दिखने लगी है और इसी के साथ अब कई राज्य अपने यहां प्रतिबंधों में ढील भी दे रहे हैं. वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले खबर आई थी कि केंद्र के पास साल के अंत तक 187.2 करोड़ खुराकों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए खाका तैयार है और 18 साल से अधिक की 94 करोड़ आबादी के लिए इतने टीके पर्याप्त होंगे.