Home /News /nation /

Coronavirus: NITI आयोग के अधिकारी निकले कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ होगा सेल्फ क्वारंटाइन

Coronavirus: NITI आयोग के अधिकारी निकले कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ होगा सेल्फ क्वारंटाइन

बिल्डिंग को पूरी तरह से डिसइनफेक्ट और सैनिटाइज करने के लिए दो दिन सील किया जा रहा है.

बिल्डिंग को पूरी तरह से डिसइनफेक्ट और सैनिटाइज करने के लिए दो दिन सील किया जा रहा है.

नीति आयोग उप सचिव (प्रशासन) अजीत कुमार ने बताया कि डायरेक्टर रैंक के ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बिल्डिंग को पूरी तरह से डिसइनफेक्ट और सैनेटाइज करने के लिए दो दिन सील किया जा रहा है.

    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर हर दिन बढ़ता जा रहा है. अब तक संक्रमितों की संख्य 29 हजार पार कर गई है. दिल्ली स्थिति नीति आयोग (NITI Aayog) के दफ्तर में भी कोरोना का केस मिला है. यहां एक सीनियर अफसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद बिल्डिंग को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है. बिल्डिंग को सैनेटाइज किए जाने का काम भी शुरू हो गया है. वहीं, कर्मचारियों और सहयोगियों को क्वारंटाइन होने को कहा गया है.

    नीति आयोग उप सचिव (प्रशासन) अजीत कुमार ने बताया कि डायरेक्टर रैंक के ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बिल्डिंग को पूरी तरह से डिसइनफेक्ट और सैनेटाइज करने के लिए दो दिन सील किया जा रहा है. इसके साथ ही जरूरी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. दो दिन तक नीति आयोग के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए सरकार को आर्थिक मामलों में मदद करेंगे.

    इससे पहले सुप्रीम कोर्ट का एक कर्मचारी सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद शीर्ष कोर्ट के दो रजिस्ट्रार को भी होम क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया. अब यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि संक्रमित कर्मचारी किन-किन लोगों के संपर्क में आया है. सुप्रीम कोर्ट से पहले राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय में भी कोरोना के मरीज मिल चुके हैं.



    देश में अभी कितने मरीज?
    स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29435 हो गई है. इनमें 21632 एक्टिव केस हैं. कोरोना से देशभर में अब तक 934 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि राहत की बात ये है कि कुल 6868 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हुई है.

    वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 8590 हो गई है. दूसरी ओर, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 190 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 3108 हो गया है.

    80 जिलों में कोई नया केस नहीं
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि पिछले 7 दिनों में 80 जिलों में कोई नया केस नहीं आया है. 47 जिले ऐसे हैं जिनमें 14 दिन में नया मरीज नहीं मिला. 39 जिलों में 21 दिन से और 17 जिलों में 28 दिन में नया मामला सामने नहीं आया है.

    ये भी पढ़ें:-

    भारत में अभी एक्टिव फेज में है कोरोना, मई तक 1.12 लाख हो सकती है मरीजों की संख्या- वैज्ञानिकों ने जताई आशंका

    कोरोना वायरस : चीन की कंपनी की सफाई-किट में कोई खराबी नहीं, टाइमिंग के चलते नतीजों में दिख रहा है अंतर

    Tags: Corona Virus, Lockdown, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर