लाइव टीवी

कोरोना वायरस: गुजरात में संक्रमितों की संख्या हुई 33, प.बंगाल में 2 नए मामले आये सामने

भाषा
Updated: March 24, 2020, 2:49 PM IST
कोरोना वायरस: गुजरात में संक्रमितों की संख्या हुई 33, प.बंगाल में 2 नए मामले आये सामने
कोरोना के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन

Coronavirus in Gujarat- गुजरात में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं. संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी की गुजरात (Gujarat) में संक्रमण के तीन नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 (COVID-19) के मरीजों की संख्या 33 हो गई है. संक्रमण के तीन नए मामलों में से दो गांधीनगर में स्थानीय संपर्क के कारण हुए हैं जबकि सूरत का निवासी एक मरीज सऊदी अरब की यात्रा से लौटा था.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा, “गुजरात में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं. संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है.” गुजरात में कोविड-19 से अब तक एक मरीज की मौत हो चुकी है.

पश्चिम बंगाल में 8 मामले
वहीं पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए जिसके साथ ही राज्य में इस महामारी के कुल आठ मामले हो गए हैं. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दोनों रोगी हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे थे. इनमें एक ब्रिटेन से और दूसरा मिस्र से लौटा है. अधिकारी ने बताया की उन्हें बेलियाघाट के संक्रामक रोग अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है. पहली जांच में दोनों संक्रमित पाए गए हैं और दूसरी जांच के लिए नमूने भेजे गए हैं जिनके परिणाम का इंतजार है.



इन आठ मामलों के अलावा दमदम के 57 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण सोमवार को एक स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई. संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में पांच दिन के लॉकडाउन का मंगलवार को दूसरा दिन है. बंद सोमवार को शाम पांच बजे से शुरू हुआ और 27 मार्च तक चलेगा. पुलिस ने सोमवार की शाम को शहर में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में 255 लोगों को गिरफ्तार किया.

पूरे देश में संक्रमण के 517 मामले
कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं, पूरे देश में अभी तक संक्रमण के 517 मामले सामने आ चुके हैं. जिसके चलते सभी राज्यों ने लॉकडाउन घोषित कर दिया. संक्रमण को देखते भारत की सभी अंतरराष्‍ट्रीय सीमाओं को सील करने का फैसला किया है. फैसले के तहत, गृह मंत्रालय के विदेश विभाग ने आदेश जारी कर देश की सीमाओं में स्थित सभी 107 इमीग्रेशन चेक पोस्‍ट बंद करने को कहा है. जिसमें एयरपोर्ट, सी-पोर्ट, लैंड पोर्ट के साथ रेल पोर्ट और रिवर पोर्ट भी शामिल हैं. गृह मंत्रालय के आदेश में देश में प्रवेश लेने वाले सभी लोगों पर तत्‍काल प्रतिबंध लगाने के लिए भी कहा गया है.

ये भी पढ़ें : रिलायंस ने तैयार किया देश का पहला डेडिकेटेड Covid-19 हॉस्पिटल, जानें खासियत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर