एक दिन में सामने आए कोरोना के 50 नए केस, जानिए किस प्रदेश में कितने मामले

एक दिन में सामने आए कोरोना के 50 नए केस, जानिए किस प्रदेश में कितने मामले
कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है (सांकेतिक तस्‍वीर)

भारत में गुरुवार रात तक कोरोना वायरस से लगभग 173 लोग संक्रमित थे. जबकि शुक्रवार शाम तक ही ये आंकड़ा बढ़कर 223 हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 9:45 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के संक्रमण से गुरुवार को भारत में चौथी मौत के साथ ही अब यह संक्रमण और तेजी से बढ़ रहा है. कई तरह के उपाय अपनाए जाने के बावजूद इसकी रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. कई राज्‍यों ने इस महामारी को रोकने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं. इसके बावजूद नए केस सामने आ रहे हैं. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो हालात और ज्‍यादा बिगड़ने लगे हैं. भारत में गुरुवार रात तक कोरोना वायरस से लगभग 173 लोग संक्रमित थे. जबकि शुक्रवार शाम तक ही ये आंकड़ा बढ़कर 223 हो गया. अगर आंकड़ों पर गौर करें तो 24 घंटे से कम समय में ही लगभग 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि दुनिया भर में अभी तक कोरोना वायरस से 10 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन नए मामले, अब तक 52 मरीज
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तीन नए मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को नए मामले आने के बाद राज्य में प्रभावितों की कुल संख्या 52 हो गई है. वहीं देश भर में 223 मामले हो गए हैं. इससे पहले अकेले मुंबई में गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद मुंबई महानगर क्षेत्र(एमएमआर) में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 18 पहुंच गई.





लखनऊ में कोरोना के 8 मरीज
उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब राजधानी लखनऊ में मिठाई की दुकानें, रेस्‍त्रां, फूड स्टॉल और कैफे को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. साथ ही खुर्रमनगर, विकास नगर और अलीगंज इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. यह आदेश जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किए हैं. राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप तीसरे स्टेज में पहुंचता दिख रहा है. यहां अब इंसान से इंसान में वायरस फैलना शुरू हो गया है. लखनऊ के 4 और नए संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हुई है. केजीएमयू की लैब ने कोरोना वायरस की पुष्टि की है. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 8 हो गई.

दिल्‍ली में कोरोना के 16 मामले
दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस के कारण सभी मॉल को 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया है. मॉल में स्थित ग्रॉसरी, फार्मेसी और सब्जी की दुकानें खुली रह सकती हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक अकाउंट से शुक्रवार को ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी है. दिल्‍ली में अब तक कोरोना के 16 मामलों में पुष्टि हो चुकी है. इसमें से एक मरीज की मौत और 5 रिकवर भी हो चुके हैं.

कोरोना वायरस के मामले गुजरात में भी लगातार बढ़ रहे हैं. यहां पर सात लोग कोरोना से संक्रमित हैं. इसमें से अहमदाबाद में 3, वरोडरा में 2, सूरत में एक और राजकोट में एक मरीज है.

ये भी पढ़ें :-
First published: March 20, 2020, 7:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading