Home /News /nation /

Omicron: मुंबई में कोरोना ऑउट ऑफ कंट्रोल! 24 घंटे में 2500 से ज्यादा केस, 1 दिन में 82% बढ़े मामले

Omicron: मुंबई में कोरोना ऑउट ऑफ कंट्रोल! 24 घंटे में 2500 से ज्यादा केस, 1 दिन में 82% बढ़े मामले

मुंबई में बढ़ते मामलों को देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार जल्द ही कड़े नियम लागू कर सकती है.

मुंबई में बढ़ते मामलों को देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार जल्द ही कड़े नियम लागू कर सकती है.

Mumbai Coronavirus Case updates: मुंबई में 1 दिसंबर को जहां कोरोना संक्रमण के सिर्फ 108 मामले थे तो वहीं दूसरी तरफ 29 दिसंबर को बढ़कर 51843 केस हो गए. इसके साथ ही, ओमिक्रोन के भी 27 मामले सामने आए हैं. लोग इस महामारी को लेकर भी बेपरवाह दिख रहे हैं. ऐसे में उद्धव सरकार और कड़े नियम लागू कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Mumbai Coronavirus Case) के बढ़ते मामले डराने लगे हैं. पिछले 24 घंटों में मुंबई में कोरोना के 2500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में मुंबई में 2510 मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. मंगलवार के आंकड़ों के मुताबिक, महज 1 दिन में मुंबई में कोरोना के मामले 82 फीसदी बढ़े हैं.

एक दिन में कोरोना के इतने मामले दर्ज किए जाने के बाद महाराष्ट्र में बैठकों को दौर शुरू हो गया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को एक बैठक की. इस बैठक में संक्रमण पर काबू कैसे पाया जा सकता है इसके बारे में अधिकारियों से सुझाव लिए गए हैं. बैठक में आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में 20 दिसंबर को महज 204 केस थे और पिछले 9 दिनों में यह आंकड़ा 12 गुणा बढ़ा है. आदित्य ठाकरे ने दिन में कहा था कि, पिछले हफ्ते 150 मामले हर रोज़ आ रहे थे. अब लगभग दो हज़ार मामले सामने आ रहे हैं.

एक नजर पिछले 5 दिनों के कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर

News18.Com

लगानी पडे़गी दिल्ली की तरह पाबंदियां
इन बढ़ते मामलों पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐस ही मामले बढ़ते रहे और संक्रमण दर 5 फीसदी से ज्यादा रहा, तो यहां भी दिल्ली की तरह कुछ और पाबंदियां लगानी पड़ेंगी.

मुंबई में 1 दिसंबर को जहां कोरोना संक्रमण के सिर्फ 108 मामले थे तो वहीं दूसरी तरफ 29 दिसंबर को बढ़कर 51843 केस हो गए. इसके साथ ही, ओमिक्रोन के भी 27 मामले सामने आए हैं. लोग इस महामारी को लेकर भी बेपरवाह दिख रहे हैं. ऐसे में उद्धव सरकार और कड़े नियम लागू कर सकती है.

महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, जिन लोगों की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसमे मंत्री के. सी. पाडवी (कांग्रेस), 3 पत्रकार , पुलिसकर्मी, विधानमंडल और मंत्रालय कर्मचारी भी शामिल हैं. के. सी. पाडवी (Kagda Chandya Padvi, 63yrs) विधानसभा के सत्र में उपस्थित थे. इसके अलावा BJP विधायक समीर मेघे भी पॉजिटिव पाए गए हैं. समीर मेघे ने अपना टेस्ट नागपुर में कराया और पॉजिटिव आने पर विधानसभा प्रधान सचिव को सूचित किया.

Tags: Corona in Mumbai, Coronavirus in Mumbai, Covid-19 cases in Mumbai, Covid-19 in Mumbai

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर