Home /News /nation /

OMICRON: 7 दिन से भी कम समय देश में दोगुनी हुई ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, आएगी तीसरी लहर?

OMICRON: 7 दिन से भी कम समय देश में दोगुनी हुई ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, आएगी तीसरी लहर?

देश में कोरोना के ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के बाद केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है, (File Pic AP)

देश में कोरोना के ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के बाद केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है, (File Pic AP)

Coronavirus omicron variant case in India: भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला केस 2 दिसंबर को सामने आया था. 2 दिसंबर को कर्नाटक के बेंगलुरु में दो लोग संक्रमित मिले थे. तब से अब तक इसके मामले 110 गुना बढ़ गए हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र में तो हालात खराब होते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 65 और दिल्ली में 57 मरीज मिल चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant Case) के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. महज 1 सप्ताह के भीतर ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दोगुना हो गया है. पिछले सप्ताह जो आंकड़ा 100 था वही इस सप्ताह 200 के पार हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देशभर के 15 राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 213 हो गई है. केंद्र सरकार ने भी इस बात को लेकर आगाह किया है कि ओमिक्रॉन (Omicron) डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) की तुलना में ज्यादा संक्रामक है.

    हालांकि कोरोना के ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राहत यह है कि किसी भी संक्रमित मरीज में गंभीर लक्षण नहीं मिले है. बता दें कि भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला केस 2 दिसंबर को सामने आया था. 2 दिसंबर को कर्नाटक के बेंगलुरु में दो लोग संक्रमित मिले थे. तब से अब तक इसके मामले 110 गुना बढ़ गए हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र में तो हालात खराब होते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 65 और दिल्ली में 57 मरीज मिल चुके हैं.

    आंध्र प्रदेश में ओमिक्रोन का दूसरा मामला आया सामने
    केन्या से हाल में लौटीं 39 वर्षीय एक महिला के नमूने में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि होने के बाद आंध्र प्रदेश में बुधवार को इस स्वरूप के मामलों की संख्या बढ़कर दो हो गई. आरोग्य आंध्र के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया कि महिला 10 दिसंबर को चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंची थी और सड़क मार्ग से तिरुपति गई थी. महिला स्वस्थ है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की निगरानी में संस्थानिक पृथक-वास में है.

    दिल्ली में नए साल के जश्न पर लगी रोक
    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन स्वरूप का संक्रमण फैलने के खतरे के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बुधवार को जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि दिल्ली में क्रिसमस और नववर्ष के जश्न को लेकर कोई जमावड़ा नहीं हो.

    डीडीएमए ने जिलाधिकारियों को दिल्ली के उन इलाकों की पहचान करने का निर्देश दिया, जहां कोविड-19 के तेजी से फैलने की आशंका है.

    Tags: Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर