COVID-19: 450 से ज्यादा नए भर्ती CAPF डॉक्टरों को तुरंत ज्वाइनिंग का आदेश जारी

COVID-19: 450 से ज्यादा नए भर्ती CAPF डॉक्टरों को तुरंत ज्वाइनिंग का आदेश जारी
450 नए भर्ती CAPF डॉक्टरों को तुरंत ज्वाइनिंग का आदेश दिया गया है (सांकेतिक फोटो)

ITBP के डायरेक्टर जनरल (DG) सुरजीत सिंह देशवाल ने बताया कि रिटायर्ड मेडिकल अधिकारियों (Retired Medical Officers) को भी अलर्ट कर दिया गया है और कॉन्ट्रैक्ट (Contract) पर काम करने के लिए डॉक्टरों की भर्ती के नियम तैयार करने के लिए भी कह दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 9:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाल ही में CAPF में भर्ती हुए मेडिकल अधिकारियों (Medical Officers) को तुरंत नौकरियां ज्वाइन (Join) करने का आदेश दिया गया है. ऐसा कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी (Pandemic) से बचाव के प्रयासों की तैयारी के लिए किया गया है. इस बात की जानकारी रविवार को एक बड़े पैरामिलिट्री अधिकारी (Paramilitary Officers) ने दी.

वहीं ITBP के डायरेक्टर जनरल (DG) सुरजीत सिंह देशवाल ने बताया कि रिटायर्ड मेडिकल अधिकारियों (Retired Medical Officers) को भी अलर्ट कर दिया गया है और कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने के लिए डॉक्टरों की भर्ती के नियम तैयार करने के लिए भी कह दिया गया है. ऐसा देश भर में अस्पतालों और क्वॉरन्टाइन सेंटरों (Hospitals and quarantine centers- जिनकी क्षमता 7,200 बेड है) में डॉक्टरों की आपूर्ति पूरी करने के लिए किया जाएगा.

बिना समय गंवाए तुरंत नौकरी ज्वाइन करने का जारी किया गया आदेश
ITBP के डायरेक्टर जनरल (DG) सुरजीत सिंह देशवाल ने बताया, "मेडिकल अधिकारी के तौर पर हाल ही में सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में भर्ती किए गए सभी अधिकारियों को बिना समय गवाएं तुरंत प्रभाव से नौकरी ज्वाइन करने का आदेश जारी दिया गया है."
देशवाल ने कहा, "वे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार से पैदा हुई परिस्थितियों में हमारी क्षमता को बढ़ाएंगे."



वर्तमान में सीएपीएफ के पास है 2 हजार डॉक्टरों की क्षमता
एक सीनियर अफसर ने कहा कि इस योजना की अनुमति देने से पहले ITBP के हेडक्वार्टर पर उच्चाधिकारियों और केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई, जिसके बाद इन डॉक्टरों को तलब किया गया.

डीजी ने बताया कि इन डॉक्टरों की नियुक्ति हाल ही में सरकार ने CAPF के लिए की थी और ITBP इन नियुक्तियों के लिए नोडल एजेंसी (Nodal Agency) थी. सीएपीएफ (CAPF) के पास कुल 2 हजार डॉक्टरों और विशेषज्ञों की क्षमता वर्तमान में है, जो अन्य पैरामेडिकल स्टाफ (paramedical staff) से अलग हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना पर हुई हाई लेवल मीटिंग, घर जा रहे लोगों के लिए बनेंगे अस्‍थाई आश्रय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज