लाइव टीवी

कोरोना वायरस से देश में 111 लोगों की मौत, 14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 12:51 AM IST
कोरोना वायरस से देश में 111 लोगों की मौत, 14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन
जम्मू में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के बाहर मास्क पहनकर बैठे जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान (सांकेतिक तस्वीर, AP)

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कुल मामले 4,281 हो चुके हैं. जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 704 नए मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 12:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Pandemic) को रोकने के लिए देशभर में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) को 14 अप्रैल से आगे भी बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों ने यह बात न्यूज18 को बताई. देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण (Infection) से होने वाली मौतों की संख्या 111 हो जाने के चलते ऐसा किया जाएगा.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 4,281 हो चुके हैं. जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 704 नए मामले सामने आए हैं. देश में अब भी एक्टिव कोरोना वायरस (Coronavirus) के 3,851 मामले हैं, जबकि 318 लोगों को सही कर घर भेजा जा चुका है. जबकि एक व्यक्ति देश से जा चुका है.

पिछले 24 घंटों में 28 लोगों की मौत, 21 लोग महाराष्ट्र से
शाम 6 बजे अपडेट किए गए डेटा के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 28 लोगों की मौत हुई है. इसमें से 21 लोग महाराष्ट्र से हैं, जबकि 2-2 आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु (Tamil Nadu) से हैं. जबकि 1-1 व्यक्ति पंजाब, गुजरात और उत्तरप्रदेश से बीमारी का शिकार बना है.



स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक मौतें हुई हैं. यहां कोरोना के संक्रमण से 45 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद गुजरात (12), मध्यप्रदेश (9), तेलंगाना (7), दिल्ली (7), पंजाब (6) और तमिलनाडु (5) का नंबर आता है.



कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने लॉकडाउन की समय-सीमा न बढ़ाए जाने की कही थी बात
कर्नाटक में अब तक कोरोना से 4 मौतें हुई हैं, जबकि पश्चिम बंगाल (West Bengal), उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश तीनों में ही तीन-तीन मौतें हुई हैं. दो मौतें जम्मू-कश्मीर और केरल में हुई हैं. जबकि बिहार, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा तीनों में ही एक-एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जान गंवाई है.

जबकि कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने लॉकडाउन की समय-सीमा आगे बढ़ाए जाने से पिछले हफ्ते इंकार किया था कुछ राज्यों ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) की समय-सीमा को अवश्य बढ़ाया जाना चाहिए.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने की लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश
सोमवार शाम तेलंगाना पहला राज्य बन गया है जिसके मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने यह कहते हुए कि लोगों की जिंदगी अर्थव्यवस्था से ज्यादा जरूरी है राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन को बढ़ाने की सिफारिश की है.

ऐसे ही विचार उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के अधिकारियों की ओर से भी व्यक्त किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: COVID-19: विशेषज्ञ बोले- भारत से खतरा अभी टला नहीं,जांच में तेजी लाने की जरूरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading