पायलट की वजह से संकट में गहलोत सरकार, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ

पायलट की वजह से संकट में गहलोत सरकार, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ
राजस्‍थान के कांग्रेस चीफ और डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट की नाराजगी से राजनीति में भूचाल आया हुआ है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 12 जुलाई 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खतरे में है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपना लिया है. वहीं, पार्टी आलाकमान ने तीन नेताओं को दिल्ली से राजस्थान भेजने का फैसला किया है. दूसरी ओर, देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना (Corona) के 28,637 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 551 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. वहीं, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachahan) के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही पढ़ें 12 जुलाई की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1.COVID-19 : देश में 24 घंटे में आए कोरोना के 28,637 नए केस, 551 मरीजों की मौत
>>हर दिन COVID-19 के नए रिकॉर्ड कोरोना के ग्राफ को तेजी से ऊपर ले जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, ​पिछले 24 घंटों में कोरोना (Corona) के 28,637 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 551 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. एक दिन में तेजी से बढ़े कोरोना के नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8 लाख 49 हजार 553 हो गई है, जबकि कोरोना से अब तक 22,674 लोगों की मौत हो चुकी है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

2.Rajasthan Crisis: CM गहलोत की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे पायलट, डिप्‍टी सीएम समर्थक MLA दे सकते हैं इस्‍तीफा
>>राजस्‍थान के कांग्रेस चीफ और डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट ( Deputy CM Sachin Pilot) की नाराजगी से राजनीति में भूचाल आया हुआ है. सचिन पायलट ने दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) अल्पमत में है और 30 से अधिक कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों ने उन्हें समर्थन देने का वादा किया है. सूत्रों से खबर मिल रही है कि सचिन पायलट समर्थक मध्‍य प्रदेश की तर्ज पर सामूहिक इस्‍तीफा दे सकते हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



3. कोरोना पॉजिटिव पाई गईं ऐश्वर्या राय, बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव
>>अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachahan) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. दोनों को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं इसके बाद उनके पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट कराया गया है. अब कोरोना टेस्ट की फाइनल रिपोर्ट में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई हैं. इसके अलावा जया बच्चन, उनकी बेटी श्वेता नंदा और नाती अगस्त्य नंदा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4.Corona: चीन का होगा भंडाफोड़, वुहान लैब एक्सपर्ट कर रहे अमेरिका की मदद
>>अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के मुख्य रणनीतिज्ञ स्टीव बैनन (Steve Bannon) ने संभावना जताई है कि खुफिया एजेंसियों के पास इलेक्ट्रॉनिक इंटेलिजेंस है और लैब में जाने वालों की जानकारी है जिससे अहम सबूत (Clue) मिले हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5.योगी सरकार का बड़ा कदम, कानपुर कांड और विकास दुबे एनकाउंटर की जांच के लिए आयोग गठित
>>विकास दुबे (Vikas Dubey) एनकाउंटर मामले में विपक्ष के लगातार हमले के बाद सरकार ने रिटायर्ड जज शशिकान्त अग्रवाल की अगुवाई में एकल जांच आयोग का गठन किया है. इस आयोग का मुख्यालय कानपुर में होगा. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



6. महाराष्ट्र: एक दिन में 7827 केस, 173 लोगों की मौत; मुंबई में कुल 92988 मामले
>>मुंबई (Mumbai) में बीते एक दिन में कोविड-19 (Covid-19) के 1243 केस आए हैं जिसके बाद मुंबई में कुल मामलों की संख्या 92988 हो गई है. मुंबई में एक्टिव मामलों की संख्या 22540 है जबकि यहां अब तक 5288 लोग कोरोना के चलते दम तोड़ चुके हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

7. जियो प्लेटफॉर्म्स में 730 करोड़ रुपये का निवेश करेगी अमेरिका की Qualcomm, 12 सप्ताह में तेरहवां निवेश
>> फेसबुक और इंटेल जैसी दिग्गज कंपनियों के बाद अब अमेरिका की Qualcomm Inc. भी Jio Platforms में निवेश करेगी. कंपनी ने कहा कि वो 0.15 फीसदी स्टेक के लिए 730 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इस प्रकार जियो ने निवेश से अब तक 1,18,318.45 करोड़ रुपये जुटाए हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

8 चीन के खिलाफ भारत का साथ देगा अमेरिका? कैसे बदल रही है बिसात?
>>Ladakh Face-off के बाद भारत और चीन सीमा पर तनाव (Border Tension) के हालात के बीच USA की भूमिका पर विचार ज़रूरी हो गया है क्योंकि US President की नीति को लेकर शक जताए जा रहे हैं. इस दौर में, विशेषज्ञ PM Modi को क्या संकेत दे रहे हैं और ये भी जानिए कि क्या भारत और अमेरिका की दोस्ती कितनी गहरी साबित होगी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

9.Google for India: 13 जुलाई को लॉन्च हो सकता है ये प्रोडक्ट, हो सकते हैं बड़े ऐलान भी...
>>टेक दिग्गज गूगल (Google) का गूगल फॉर इंडिया इवेंट 2020 (google for india) एडिशन कल यानी कि 13 जुलाई को स्ट्रीम किया जाएगा. गूगल ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि पहली बार कपंनी का ये अनुअल इवेंट वर्चुअली पेश किया जाएगा, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग गूगल इंडिया के यूट्यूब (youtube) चैनल पर होगी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

10.RBSE 12th Commerce Result 2020: राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स का रिजल्ट आज 11.15 बजे, देखें rajresults.nic.in
>>राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स के परिणाम (RBSE Rajasthan Board 12th commerce Result 2020) के बाद 12वीं कला संकाय का रिजल्ट आएगा. सबसे अंत में 10वीं का परिणाम जारी होगा. जुलाई के अंत तक सभी परिणाम जारी होने की संभावना है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading