लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से दूसरी मौत के बाद सख्त पाबंदियां लागू

भाषा
Updated: March 29, 2020, 1:10 PM IST
जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से दूसरी मौत के बाद सख्त पाबंदियां लागू
जम्मू-कश्मीर में कोरोना से दूसरी मौत

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दूसरी मौत, मरने वाले बुजुर्ग व्यक्ति की उम्र 62 साल थी. राज्य में 29 लोगों के संक्रमिट होने की पुष्टि हो चुकी है.

  • Share this:
श्रीनगर. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए 62 साल के बुजुर्ग की रविवार को यहां के एक अस्पताल में मौत हो गई और इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में कोविड-19 के चलते मृतकों की संख्या दो हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि बारामूला जिले के तंगमार्ग इलाके का निवासी शनिवार को एसएमएचएस अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. यहां उसका इलाज चल रहा था. उन्होंने बताया कि संक्रमण की पुष्टि होने के बाद बुजुर्ग को चेस्ट डिसीज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन रविवार सुबह उसकी मौत हो गई.

पाबंदियां की और सख्त
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की आवाजाही और एकजुट होने पर पाबंदियां और सख्त कर दी गईं. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में लोगों के आवागमन और एकजुट होने पर रविवार को लगातार 11वें दिन प्रतिबंध जारी रहे. वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के मकसद से लोगों की आवाजाही सीमित करने के लिए समूची घाटी में पाबंदियां लगा दी गई हैं. घाटी की ज्यादातर सड़कों को सील कर दिया गया है और सुरक्षा बलों ने विभिन्न स्थानों पर अवरोधक लगा दिए हैं. प्रशासन ने लोगों से लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है.

इससे पहले गुरुवार को 65 साल के एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई थी. शनिवार को करीब 13 लोगों के घातक वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में कुल मामले 33 हो गए. केंद्रशासित प्रदेश में एक दिन में सामने आए ये सबसे ज्यादा मामले हैं. जम्मू-कश्मीर में 29 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि दो मरीज स्वस्थ हो गए हैं.



फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी धर्मों के पूजा स्थलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. श्रीनगर जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि सभी धार्मिक स्थलों को बंद किया जाए. उसके बाद से ही सभी पूजा स्थल बंद हैं. देश में अभी तक संक्रमण से 26 लोगों की मौत हो चुकी है.



ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस की इमरजेंसी के बीच इस देश में सबसे सीनियर डॉक्टर ही हुआ किडनैप!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading