Home /News /nation /

Coronavirus: कोविड के खिलाफ एक्शन मोड में PM मोदी, 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

Coronavirus: कोविड के खिलाफ एक्शन मोड में PM मोदी, 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

पीएम मोदी की इस मीटिंग में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र में कोविड-19 के हालात और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा का अनुमान है. (फाइल फोटो)

पीएम मोदी की इस मीटिंग में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र में कोविड-19 के हालात और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा का अनुमान है. (फाइल फोटो)

PM Modi Meeting With CMs: मीटिंग में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 के हालात और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा का अनुमान है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन 6 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के खिलाफ तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकों का दौर जारी है. शुक्रवार को पीएम 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे, जहां कोविड-19 (Covid-19) के मामले बढ़ रहे हैं. इन राज्यों में तमिलनाडु (Tamil Nadu), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), कर्नाटक (Karnataka), केरल (Kerala), ओडिशा (Odisha) और महाराष्ट्र हैं. इस बैठक में राज्यों में कोरोना की स्थिति पर चर्चा हो सकती है. बीते मंगलवार को ही पीएम ने उत्तर पूर्वी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी.

    हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट्स के अनुसार, इन 6 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. इससे पहले भी मंगलवार को हुई बैठक में पीएम ने हिल स्टेशन और बाजारों में मास्क के नियमों की अनदेखी कर रहे लोगों को लेकर चिंता जाहिर की थी. साथ ही उन्होंने माइक्रो-कंटेनमेंट जोन पर भी जोर देने की बात कही थी. पीएम मोदी गुरुवार को वाराणसी पहुंचे थे, जहां उन्होंने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लापरवाही ना बरतने की अपील की थी.

    मीटिंग में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र में कोविड-19 के हालात और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा का अनुमान है. रिपोर्ट में सरकार के बयान के हवाले से लिखा गया कि केरल को छोड़कर इन राज्यों में भारत के 73.4 फीसदी नए मामले पाए गए हैं. 13 जुलाई को अंत हुए सप्ताह के दौरान देश के कुल 55 जिले ऐसे थे, जहां कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा था.

    यह भी पढ़ें: वाराणसी: महिला ने की पीएम मोदी के पैर छूने की कोशिश, PM पीछे हटे और जोड़ लिए हाथ

    खास बात यह है कि ओडिशा और तमिलनाडु का नाम उन राज्यों की सूची में शामिल है, जो वैक्सीन की कमी की शिकायत करते रहे हैं. ओडिशा में वैक्सीन के अभाव में इस हफ्ते टीकाकरण कार्यक्रम पर रोक दिया गया था. राज्य के स्वास्थ्य सचिव पीके महापात्रा ने कहा था, 'जुलाई के लिए कोविशील्ड के 25 लाख डोज का आवंटन किया गया था. जबकि, हमें इस महीने दूसरे डोज के लिए कम से कम 28.3 लाख खुराकों की जरूरत थी.'

    उन्होंने साफ किया था कि कोविशील्ड की अगली खेप पहुंचने के बाद ही टीकाकरण दोबारा शुरू होगा. इसके अलावा तमिलनाडु में भी बीते हफ्ते वैक्सीन की कमी की खबर आई थी. शनिवार को राज्य के 18 जिलों में कोई वैक्सीन नहीं बची. इसके बाद रविवार रात को कोविशील्ड के 5 लाख डोज भेजे गए थे.undefined

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Kerala, Maharashtra, Meeting, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर