लाइव टीवी

PM मोदी बोले- कोरोना से लड़ाई बहुत लंबी, हमें बस जीतना है; पढ़ें भाषण की 7 बड़ी बातें

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 1:07 PM IST
PM मोदी बोले- कोरोना से लड़ाई बहुत लंबी, हमें बस जीतना है; पढ़ें भाषण की 7 बड़ी बातें
एम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को हमें जीतकर बाहर निकलना है. (फाइल)

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4000 पार कर गया है. अब तक 4362 संक्रमित मिले हैं. वहीं, 110 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. आज लॉकडाउन का 13वां दिन है. ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी मानव जाति पर संकट है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई बहुत लंबी है, इसलिए ना थकना है और ना ही हारना है. हमें इस लड़ाई में सिर्फ जीतना है.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4000 पार कर गया है. अब तक 4362 संक्रमित मिले हैं. वहीं, 110 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. आज लॉकडाउन का 13वां दिन है. ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है.

पढ़ें पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें:-



1. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को हमें जीतकर बाहर निकलना है. लड़ाई में विजय पाना हमारे खून में हैं, हमारे संस्कार में है.



2. कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने कहा कि दीयों के महाप्रकाश ने एकजुटता का एहसास कराया है. हमें विजयी होकर निकलना है. चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए हमारे संस्कार, समर्पण और प्रतिबद्धता को लेकर अधिक सशक्त होने का मार्ग तय करता है.

3. पीएम मोदी बोले कि इस दौरान एकजुटता काफी जरूरी है, जिसका असर हमने लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू के दौरान देखा. 130 करोड़ लोगों के देश ने लॉकडाउन का पालन किया है, ये अभूतपूर्व है. दीप जलाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत के हर तबके का व्यक्ति एकजुटता का संदेश देने आया था, जिससे कोरोना के खिलाफ संकल्प और भी मजबूत हुआ.



4. उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में एकजुटता काफी जरूरी है, जिसका असर हमने लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू के दौरान देखा. 130 करोड़ लोगों के देश ने लॉकडाउन का पालन किया है, ये अभूतपूर्व है.

5. कोरोना वायरस के मसले पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने समय रहते इस संकट से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी, भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर कड़े फैसले ले रही हैं. कोरोना से निपटने के लिए भारत ने जो फैसले लिए हैं, वो दुनिया के लिए मिसाल बने हैं.

6. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत के कदमों की तारीफ WHO ने भी की है, इसके अलावा दुनिया के कई मंचों पर कोरोना के मसले पर भारत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. कई देशों के प्रमुखों से हमारी बात हुई है, हमारा देश विकासशील देश है जो गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. लेकिन इस संकट के बीच हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास कर रहे हैं.

7. पीएम ने कहा कि आज पूरी दुनिया के लिए एक ही मंत्र है- सोशल डिस्टेंसिंग और अनुशासन का पूरा पालन करना. मुझे उम्मीद है कि बीजेपी का हर कार्यकर्ता खुद की रक्षा करते हुए, अपने परिवार को भी सुरक्षित करेगा और देश को भी सुरक्षित करेगा. इसी सिद्धांत पर हमें चलना है.

ये भी पढ़ें:- 

40 सालों में जानिए अटल जी से जेपी नड्डा तक, कब किसने संभाला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद?

Coronavirus महामारी काबू में आने की उम्मीद से एशियाई शेयर बाजारों में दिखाई दी तेजी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 12:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading