Home /News /nation /

PM मोदी ने कोरोना पर इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से की बात, कहा- दोनों देश करीबी सहयोगी

PM मोदी ने कोरोना पर इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से की बात, कहा- दोनों देश करीबी सहयोगी

प्रवासी मजदूरों  के लिए मोदी सरकार करने जा रही ये काम

प्रवासी मजदूरों के लिए मोदी सरकार करने जा रही ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Nodi) ने अपने ट्वीट में कहा, 'अपने अच्छे मित्र राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ कोविड-19 (COVID-19) महामारी पर चर्चा की.'

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Maremdra Modi) ने मंगलवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण उत्पन्न आर्थिक एवं स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने में, दोनों देशों के बीच करीबी सहयोग को महत्वपूर्ण बताया.

    मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, 'अपने अच्छे मित्र राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ कोविड-19 महामारी पर चर्चा की.' प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को आश्वासन दिया कि भारत चिकित्सा उत्पादों या दोनों देशों के बीच व्यापार के तहत अन्य वस्तुओं की आपूर्ति जारी रखने का पूरा प्रयास करेगा.

    इस परिस्थिति में भारत और इंडोनेशिया का सहयोग महत्‍वपूर्ण
    प्रधानमंत्री ने कहा कि इस संकट के कारण उत्पन्न आर्थिक एवं स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने में, भारत और इंडोनेशिया के बीच करीबी सहयोग महत्वपूर्ण होगा. बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने एक दूसरे के यहां मौजूद अपने-अपने देश के नागरिकों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की और इस बात पर सहमति जताई कि उनकी टीमें इस संबंध में हरसंभव सुविधा सुनिश्चित करने के लिए आपस में संपर्क में रहेंगी.

    इंडोनेशिया की भारत में मजबूत साझेदारी
    पीएम मोदी ने कहा कि इंडोनेशिया भारत के विस्तारित पड़ोस में एक महत्वपूर्ण समुद्री साझेदार है और द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती दोनों ही देशों को इस महामारी से लड़ने में मदद करेगी. विडोडो ने इंडोनेशिया को दवा की आपूर्ति के लिए भारत सरकार द्वारा दी गई सुविधा की सराहना की.

    प्रधानमंत्री मोदी ने रमजान के पवित्र महीने के लिए राष्ट्रपति विडोडो और इंडोनेशिया के लोगों को शुभकामनाएं भी दीं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न चुनौतियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ समय से दुनिया के विभिन्न देशों के शासनाध्यक्षों के साथ, इस संकट और इससे निपटने के उपायों पर लगातार चर्चा कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:- 

    IIT छात्रों ने सांस से जूझ रहे COVID-19 मरीजों के लिए इंट्यूबेशन बॉक्स बनाया

    COVID-19: ICMR ने चीनी रैपिड टेस्ट किट का इस्तेमाल बंद किया, चीन ने जताई चिंता

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Government, India, Indonesia, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर