लाइव टीवी

तमिलनाडु: क्वारंटाइन में रखा गया शख्‍स निर्वस्त्र दौड़ा, पड़ोसी महिला को दांतों से काटा, मौत

भाषा
Updated: March 28, 2020, 9:27 PM IST
तमिलनाडु: क्वारंटाइन में रखा गया शख्‍स निर्वस्त्र दौड़ा, पड़ोसी महिला को दांतों से काटा, मौत
तमिलनाडु में पृथक रखा गया घर से भागा

कर्नाटक (Karnataka) में और दस लोगों में कोरोना वायरस (CoronaVirus) संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस बीमारी के कुल मामले 74 हो गये. स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • Share this:
थेनी. श्रीलंका (sri lanka) से लौटने के बाद कोरोना वायरस (CoronaVirus) के चलते पास के एक गांव स्थित अपने घर में पृथक रखा गया एक युवक निर्वस्त्र बाहर भागा और पड़ोस में रहने वाली 80 वर्षीय एक महिला को बुरी तरह काट लिया, जिसकी उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को बताया कि महिला को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके गले पर चोट के निशान थे. शनिवार को उसकी मौत हो गई. युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने केंद्र से 9 हजार करोड़ रुपये का अनुदान मांगा
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि लॉकडाउन का आर्थिक प्रभाव गंभीर होने की संभावना है. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केंद्र से नौ हजार करोड़ रुपये का अनुदान मांगा.

पलानीस्वामी ने मोदी को लिखे पत्र में कहा कि तमिलनाडु सरकार सहित कई राज्य सरकारों ने राहत पैकेजों की घोषणा की है जिन्हें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से मदद मिली है. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में और राहत कदमों की जरूरत होगी और उसी हिसाब से स्वास्थ्य अवसंरचना तथा चिकित्सा आपूर्ति के लिए खर्च की जरूरत होगी.



आर्थिक वृद्धि के लिए भी कदम उठाने की आवश्‍यकता


मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके साथ ही आर्थिक वृद्धि को बहाल करने, विभिन्न क्षेत्रों की मदद करने तथा अन्य के लिए भी कदम उठाने की आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा, 'लॉकडाउन का आर्थिक क्षेत्र पर गंभीर और अभूतपूर्व प्रभाव पड़ने की संभावना है....परिस्थितियों के मद्देनजर मैं आग्रह करता हूं...राज्य सरकारों को कोविड-19 और इसके प्रभाव से निपटने के लिए कम से कम एक लाख करोड़ रुपये का विशेष पैकेज दिया जाए.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद में राज्यों के योगदान के अनुपात में उन्हें कोष वितरित किया जा सकता है. उन्होंने तमिलनाडु को नौ हजार करोड़ रुपये का अनुदान दिए जाने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: अब तक 20 लोगों की मौत, 918 संक्रमित, 79 लोग ठीक होकर लौटे घर

ये भी पढ़ें: COVID-19: अब टाटा ट्रस्ट ने बढ़ाया मदद का हाथ, 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 9:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading