लाइव टीवी

राहुल गांधी ने सरकार पर खड़े किए सवाल, कहा- 'कोरोना के संकट को पहले ही गंभीरता से लेना था'

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 2:18 PM IST
राहुल गांधी ने सरकार पर खड़े किए सवाल, कहा- 'कोरोना के संकट को पहले ही गंभीरता से लेना था'
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फाइल)

Coronavirus- राहुल गांधी ने कहा, हमें इस खतरे को ज्यादा गंभीरता से लेना चाहिए था और बेहतर तैयारी कर लेनी चाहिए थी.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 2:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न संकट से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों पर सवाल खड़े करते हुए मंगलवार को कहा कि इस वायरस के खतरे को पहले ही गंभीरता से लेना चाहिए था. उन्होंने मास्क एवं ग्लव्स की कमी से जुड़े, एक चिकित्सक के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, 'मुझे दुख हो रहा है क्योंकि इस स्थिति से बचा जा सकता था.'

गांधी ने कहा, ' हमारे पास तैयारी का समय था. हमें इस खतरे को ज्यादा गंभीरता से लेना चाहिए था और बेहतर तैयारी कर लेनी चाहिए थी.'


पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस चिकित्सक के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री जी, कोरोना वायरस से लड़ने की आपकी रणनीति में यही गलती है. चिकित्सकों एवं नर्सों को ताली नहीं, स्वास्थ्य सुरक्षा से जुड़े उपकरणों की जरूरत है." उन्होंने कहा कि सरकार को चिकित्सा कर्मियों की आवाज सुननी चाहिए.


कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं, पूरे देश में अभी तक संक्रमण के 517 मामले सामने आ चुके हैं. जिसके चलते सभी राज्यों ने लॉकडाउन घोषित कर दिया. संक्रमण को देखते भारत की सभी अंतरराष्‍ट्रीय सीमाओं को सील करने का फैसला किया है. इधर पूर्वोत्तर राज्यों में संक्रमण का पहला मामला सामने आया, मणिपुर में 23 साल की एक महिला में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमित महिला हाल ही में यूनाइटेड किंगडम से लौटी थी.

ये भी पढ़ें: दिहाड़ी मजदूरों और नौकरी करने वालों के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर