लाइव टीवी

कोरोना वायरस का भारत की रक्षा खरीद प्रक्रिया पर नहीं पड़ेगा असर : राजनाथ सिंह

भाषा
Updated: March 20, 2020, 5:45 PM IST
कोरोना वायरस का भारत की रक्षा खरीद प्रक्रिया पर नहीं पड़ेगा असर : राजनाथ सिंह
वैश्विक आर्थिक स्थित सभी देशें को प्रभावित करेगी, लेकिन भारत की रक्षा खरीदारी को नहीं: राजनाथ

राजनाथ सिंह ने रक्षा खरीद प्रक्रिया पर इसके असर पड़ने की संभावना को खारिज करते हुए कहा कि अगले 2 से 5 महीनों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक आर्थिक स्थिति सभी देशों को प्रभावित करेगी, लेकिन भारत की रक्षा खरीद पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. रक्षा खरीद प्रक्रिया के प्रारूप, 2020 को जारी करने के मौके पर, राजनाथ सिंह ने कहा कि अगले दो से पांच महीनों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार हो सकता है.

जब राजनाथ सिंह से पूछा गया कि क्या वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति और कोरोना वायरस महामारी से रक्षा खरीद प्रक्रिया प्रभावित होगी, तो उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से सभी देशों पर वैश्विक अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति का प्रभाव पड़ेगा. हालांकि मुझे लगता है कि भारत की रक्षा खरीद पर वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति का शायद ही कोई प्रभाव होगा. उन्होंने कहा, 'हम इस संभावना से इनकार नहीं कर सकते हैं कि अगले 2 से 5 महीनों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार होगा.'

भारत ने इजरायल से 16,479 हल्की मशीन गन खरीदने का सौदा किया
रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि उसने इज़रायल वैपंस इंडस्ट्रीज (आईडब्ल्यूआई) के साथ 16,479 हल्की मशीन गन खरीदने का सौदा किया है. भारत इज़रायल से 880 करोड़ रुपये में यह बंदूकें खरीदेगा. एक बयान में बताया गया है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मंजूरी के साथ ही अनुबंध पर हस्ताक्षर किए.



इस अनुबंध के तहत आईडब्ल्यूआई भारतीय सशस्त्र बलों को नेगेव 7.62*51 एमएम एलएमजी मुहैया कराएगी. आईड‍ब्ल्यूआई इजरायल के रमत हशरन शहर में है.

सभी राज्‍यों के CM से PM मोदी ने की बात
कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से निपटने के लिए मोदी सरकार लगातार कोशिश कर रही है. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित किया था. इसके बाद शुक्रवार को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत की. पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकारी स्‍तर की तैयारियों पर चर्चा की.

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा था, 'पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं. 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है. कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है.'

ये भी पढ़ें:- 

COVID19: कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव, पार्टी में साथ थे जितिन प्रसाद, वसुंधरा राजे और कई नामचीन हस्तियां

कोरोना वायरस: दिल्‍ली में 22 मार्च को पूरे दिन नहीं चलेगी मेट्रो, आज से बंद रहेंगे मॉल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर