Assembly Banner 2021

COVID-19 in India: बंगाल के 19 जिलों में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर, MP में रविवार को लॉकडाउन पर विचार

देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले. (Pic- AP)

देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले. (Pic- AP)

Coronavirus: मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने जानकारी दी है कि इंदौर और भोपाल में रोजाना 300 से 400 नए केस आ रहे हैं. सरकार 2 से 3 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगाए जाने पर विचार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 10:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले एक बार फिर लगातार बढ़ रहे हैं. कई शहरों में स्थिति बेहद खराब हो रही है. इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव से पहले कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19) को लेकर चिंतित करने वाली रिपोर्ट सामने आई है. इस आंतरिक सर्वे के अनुसार राज्‍य के 19 जिलों में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात काफी गंभीर हैं. इन जगहों पर संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं मध्‍य प्रदेश (Madhya pradesh) में सरकार 2 से 3 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है.

पश्चिम बंगाल के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से कराए गए सर्वे में जानकारी सामने आई है कि राज्‍य में 15 मार्च से 21 मार्च के बीच कोरोना संक्रमण के फैलने की दर 1.35 फीसदी से बढ़कर 1.78 फीसदी हो गई है. सूत्रों के अनुसार इसमें राज्‍य के 19 जिलों को रेड जोन में रखा गया है.

सर्वे में पता चला है कि कोलकाता में भी 15 मार्च से 21 मार्च के बीच कारोना संक्रमण की दर 2.09 फीसदी से बढ़कर 3.04 फीसदी हो गई है. राज्‍य में मंगलवार को कोरोना के 404 नए केस सामने आए थे. इसके बाद बंगाल में कुल मामलों की संख्‍या 5.81 लाख हो गई है. राज्‍य में अब तक कुल 10,310 लोगों की मौत हो चुकी है. इस समय 3656 सक्रिय केस हैं.

वहीं मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने जानकारी दी है कि इंदौर और भोपाल में रोजाना 300 से 400 नए केस आ रहे हैं. उन्‍होंने कहा, 'अगर संक्रमण के मामले लगातार ऐसे ही बढ़ते रहे तो हम फिर से पहले जैसी स्थिति में पहुंच जाएंगे. मैं लोगों से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि वे गाइडलाइंस का पालन करें. साथ ही सरकार 2 से 3 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगाए जाने पर विचार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज