तमिलनाडु में 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक 805 नए केस, संक्रमितों की संख्या 17 हजार के पार

तमिलनाडु में 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक 805 नए केस, संक्रमितों की संख्या 17 हजार के पार
भारत में कोरोना वायरस से 1.63 लाख लोग संक्रमित हो चुके है. (सांकेतिक तस्वीर)

तमिलनाडु (Tamilnadu) के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,082 हो गई है.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से सात और लोगों की मौत हो गई जबकि एक दिन में सबसे अधिक 805 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 17 हजार के पार हो गई है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने बताया कि नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,082 हो गई है. उन्होंने बताया कि सात और कोविड-19 मरीजों की मौत के साथ तमिलनाडु में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 118 हो गई है.

मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि अभी चेन्नई (Chennai) में कोविड-19 (Covid-19) के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि सोमवार को सामने आए नये मामलों में 549 अकेले चेन्नई से हैं. भास्कर ने बताया कि राज्य में 407 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई.

चेन्नई से दिल्ली आए 116 यात्री
वहीं देश में दो महीने के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद चेन्नई स्थित हवाईअड्डे (Chennai Airport) से दिल्ली (Delhi) के लिये 116 यात्रियों को लेकर इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की पहली उड़ान सोमवार को रवाना हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह उड़ान सुबह छह बज कर 40 मिनट पर दिल्ली के लिये रवाना हुई और इससे पहले यहां महज 27 यात्रियों के साथ पहुंचने वाली भी यह पहली उड़ान थी.
मूल रूप से कुल 34 उड़ानें परिचालित किये जाने का कार्यक्रम था लेकिन उनमें से करीब 15 उड़ानें रद्द कर दी गईं जिनमें कुछ उड़ानें कोलकाता, मुंबई और दिल्ली के लिये थी. उन्होंने बताया कि केंद्र के फैसले के मुताबिक कुल 16 उड़ानों के दिन में यहां पहुंचने और यहां से 19 उड़ानों के जाने का कार्यक्रम है. हालांकि, तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Goverment) ने प्रतिदिन ऐसी 25 सेवाओं की मांग की थी. आने-जाने वाले यात्रियों के लिये स्वास्थ्य अधिकारी स्वास्थ्य से जुड़े सभी नियमों का पालन कर रहे हैं.



पिछले हफ्ते हुई थी उड़ानें बहाल करने की घोषणा
केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने सोमवार से घरेलू उड़ान सेवाएं सीमित संख्या में बहाल करने की पिछले हफ्ते घोषणा की थी. उन्होंने रविवार को कहा था कि चेन्नई हवाईअड्डा पर अधिकतम 25 उड़ानें आएंगी लेकिन वहां से दूसरे शहरों को जाने वाली उड़ानों की संख्या की कोई सीमा नहीं होगी. इस बीच, तमिलनाडु सरकार ने दिशानिर्देश अधिसूचित किये, जिसमें यात्रियों के लिये 14 दिन पृथक-वास में रहना औ प्रवेश के ई-पास शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-
342 प्रवासी मजदूरों को बीच रास्ते में ही छोड़ कर ट्रेन आगे बढ़ गई, जानें कैसे

मणिपुर में आया 5.5 की तीव्रता का भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading