होम /न्यूज /राष्ट्र /कोरोना: तेलंगाना सरकार का आदेश- तीन माह तक किराया ना लें मकान मालिक

कोरोना: तेलंगाना सरकार का आदेश- तीन माह तक किराया ना लें मकान मालिक

तेलंगाना सरकार ने मकान मालिकों से तीन माह तक किराया टालने को कहा

तेलंगाना सरकार ने मकान मालिकों से तीन माह तक किराया टालने को कहा

cCOVID-19: तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने कहा कि इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ महामारी बीमारी कानून ...अधिक पढ़ें

    हैदराबाद. तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को आवासीय संपत्तियों के मालिकों को निर्देश दिया कि कोविड-19 (COVID-19) की वजह से लागू लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर वे अपने किरायेदारों से तीन माह के लिये किराया टाल दें.

    एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि जिला कलेक्टर की अगुवाई में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण स्थानीय अधिकारियों मसलन आयुक्त, वृहद हैदराबाद नगर निगम और अन्य निगम आयुक्तों को अपने संबंधित क्षेत्रों में इस आदेश के क्रियान्वयन का अधिकार दें.

    इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ महामारी बीमारी कानून 1897 की धारा 3 और आपदा प्रबंधन कानून, 2005 की धारा 51 और 58 के तहत कार्रवाई की जाएगी. सरकारी आदेश में कहा गया है कि संपत्ति मालिक मार्च 2020 से तीन महीने के लिये किराय टाल दें. उसके बाद वे बिना किसी ब्याज के किस्तों में यह राशि लें.

    तेलंगाना में एक और मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हुई
    तेलंगाना में कोरोना वायरस के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस बीमारी से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी. वहीं गुरुवार को इससे संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंदर ने यह जानकारी दी.

    उन्होंने कहा कि नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 970 हो गई. उन्होंने बताया कि राज्य में अब भी 693 लोग इससे संक्रमित हैं. राजेंद्र ने बताया कि गुरुवार को 58 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. इस प्रकार अब तक 262 लोग बीमारी से उबर चुके हैं.

    देश में कोविड-19 के मामले 21,700 हुए, मरने वालों की संख्या 686
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोविड-19 के मामलेगुरुवार को बढ़कर 21,700 हो गए ,वहीं इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 686 हो गई. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1229 नये मामले सामने आये हैं, जबकि इस दौरान 34 लोगों की मौत हुयी है.

    फिलहाल, देश में 16,689 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं 4,324 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले संक्रमित मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 19.93 हो गया है.

    स्वस्थ होने के बाद एक व्यक्ति अपने देश लौट गया. वहीं, संक्रमण के कुल मामलों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. मंत्रालय ने बताया कि बुधवार शाम से, वायरस से संक्रमित 34 लोगों की जान गई. इनमें से 18 मौत महाराष्ट्र में, आठ गुजरात में , तीन आंध्र प्रदेश में, दो राजस्थान और एक एक मौत दिल्ली, तेलंगाना एवं मध्य प्रदेश में हुयी है.

    ये भी पढ़ें: 

    कर्मचारी के कोविड-19 संक्रमित होने पर CEO के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं: MHA

    विदेश में फंसे भारतीयों के लिए सरकार चिंतित, कहा- 3 मई तक सब्र करें

    Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Government, K Chandrashekhar Rao, Lockdown, Telangana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें