• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्‍ट्र, बंगाल के बाद तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन, CM ने भी घोषणा

महाराष्‍ट्र, बंगाल के बाद तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन, CM ने भी घोषणा

तेलंगाना में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा.

तेलंगाना में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा.

तेलंगाना सरकार (telangana Government) कोरोना वायरस (CoronaVirus) को लेकर काफी सतर्क है. इससे पहले सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. ओडिशा, पंजाब, महाराष्‍ट्र और बंगाल के बाद अब तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी राज्‍य में लॉकडाउन (Lockdown) को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लिया है. तेलंगाना में कोरोना वायरस (coronaVirus) के 503 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 96 ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 393 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्‍य में अभी तक 14 की मौत भी हो चुकी है.

    तेलंगाना सरकार कोरोना वायरस को लेकर काफी सतर्क है. इससे पहले सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया है.

    तेलंगाना में जनता और अधिकारियों के लिए 'टी कोविड-19' ऐप शुरु
    इससे पहले कोविड-19 महामारी से सामना करने में नागरिकों और सरकारी विभागों की सहायता के लिए तेलंगाना सरकार ने शनिवार को 'टी कोविड-19' ऐप शुरु किया. आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य के स्वास्थ्य और आईटी विभागों ने अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस), सिस्को और क्वांटेला के साथ मिलकर यह एप्लिकेशन बनाया है.

    सक्रिय मामलों का सटीक आंकड़ा देगा ये ऐप
    ऐप से लोग कोविड-19 के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और इससे फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी. ऐप को तेलंगाना आईटी और इंडस्ट्रीज केटी रामा राव द्वारा लॉन्च किया गया. यह ऐप लोगों को कोविड-19 के सक्रिय मामलों का सटीक आंकड़ा और अन्य जानकारी मुहैया कराएगा। इसके अलावा लोग ऐप पर दी गई जानकारी की मदद से अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में जान पाएंगे.

    इस एप्लिकेशन में 'कॉल हेल्थ' नाम का एकीकृत टेलीमेडिसिन मॉड्यूल भी है जिसके जरिए लोग डॉक्टर से परामर्श के लिए अग्रिम बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा इस ऐप में अनुमोदित प्रयोगशालाओं, जांच केंद्रों, पृथक वार्डों और पृथक केंद्रों के बारे में जानकारी दी गई है. विज्ञप्ति के अनुसार ऐप में एक क्लिक पर 24x7 आपातकालीन हेल्पलाइन से सीधे जुड़ने का विकल्प भी दिया गया है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें: COVID-19: पूर्वोत्‍तर रेलवे ने आइसोलेशन वार्ड में तब्‍दील किए ट्रेनों के कोच

    ये भी पढ़ें: देश के अलग-अलग राज्‍यों में कोरोना से मृत्‍यु दर में क्‍यों दिख रहा भारी अंतर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज