लाइव टीवी

तेलंगाना सरकार ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, सभी जिलों को घोषित किया ग्रीन जोन

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 9:22 PM IST
तेलंगाना सरकार ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, सभी जिलों को घोषित किया ग्रीन जोन
तेलंगाना में 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) की अध्यक्षता में सोमवार को करीब डेढ़ घंटे तक मंत्रिमंडल की बैठक चली. इस दौरान लॉकडाउन (Lockdown) सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई.

  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण को 31 मई तक बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य के कंटेनमेंट जोन्स को छोड़कर बाकी सभी जोन्स को ग्रीन जोन्स घोषित करने का फैसला लिया गया है. हालांकि इस दौरान लॉकडाउन में कई राहत का भी ऐलान किया गया है. राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है.

हैदराबाद को छोड़कर बाकी सभी जिलों में सभी तरह की दुकानें खोली जाएंगी. कुछ जगह एक दिन छोड़कर एक दुकानें खोलने की परमिशन दी गई है. लेकिन कंटेनमेंट जोन्स में कोई दुकानें नहीं खुलेंगी. इसके अलावा तेलंगाना सरकार कुछ और राहत देने पर भी विचार कर रही है.





आरटीसी बस सेवाएं बहाल
केसीआर सरकार ने राज्य में आरटीसी बस सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया है. ये सेवाएं कल से शुरू हो जाएंगी. टैक्सी में ड्राइवर के अलावा तीन सवारी, कार में दो लोग और ऑटो में दो सवारी बैठाने की इजाजत दी है. इसके अलावा शराब की दुकानों को पूरे राज्य में खोला गया है. सिर्फ कंटेनमेंट जोन में आने वाली शराब की दुकानें ही बंद रहेंगी.

शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू
मुख्यमंत्री राव की अध्यक्षता में सोमवार को करीब डेढ़ घंटे तक मंत्रिमंडल की बैठक चली. इस दौरान लॉकडाउन सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक के बाद राव ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन 4.0 को 31 मई तक बढ़ाया जाता है. उन्होंने कहा कि राज्य में सैलून, पार्लर खोले जाएंगे. सभी धार्मिक और प्रार्थनास्थल बंद रहेंगे. सिनेमाहाल, क्रायक्रम हॉल, स्कूल-कॉलेज, बार्स पब्स, स्पोर्ट्स, जिम, पार्क, अम्यूजमेंट पार्क, आदि बंद रहेंगे. मेट्रो सेवा भी 31 मई तक बंद रहेगी. राज्य में कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- केरल सरकार का ऐलान- राज्य में शुरू होगी यातायात सेवाएं, रखना होगा ये ख्याल
First published: May 18, 2020, 9:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading