लाइव टीवी

केरल में मिला कोरोना वायरस का तीसरा मरीज, कुछ ही दिन पहले लौटा था वुहान से

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 1:02 PM IST
केरल में मिला कोरोना वायरस का तीसरा मरीज, कुछ ही दिन पहले लौटा था वुहान से
केरल में चीन और कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 1,999 लोगों को निगरानी में रखा गया है.

चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर साढ़े तीन सौ से ज़्यादा हो गई है. वहीं, भारत में कोरोना वायरस का ये तीसरा मामला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 1:02 PM IST
  • Share this:
कोच्चि. भारत में खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक और मरीज मिला है. ये मरीज भी केरल से है. यानी अब तक भारत में कुल मिलाकर कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीज मिले हैं और तीनों केरल से ही हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शालिजा के मुताबिक ये शख्स कुछ दिन पहले वुहान से लौटा था. फिलहाल वो डॉक्टरों की निगरानी में है. ये मरीज केरल के कासरगोडे से है. कहा जा रहा है कि वो दो और लोगों के साथ कुछ दिन पहले ही वुहान से लौटा था.

केरल में करीब 2000 लोग निगरानी में
बता दें कि केरल में चीन और कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 1,999 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से अधिकतर को स्पेशल वार्ड में रखा गया है जबकि 75 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले जिन दो लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनकी हालत स्थिर है और गंभीर नहीं है. राज्य सरकार ने बताया कि दूसरा मरीज भी कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान में छात्र है और 24 जनवरी को केरल लौटा था. भारत में इस विषाणु का पहला मामला गुरुवार को त्रिशूर में आया था जब वुहान में मेडिकल की पढ़ाई करने वाली छात्रा में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

गलत खबर फैलाने के आरोप में गिरफ्तारी

इस बीच केरल में दो लोगों को कोरोना वायरस के लिए भ्रामक सूचना फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने बताया कि तीन लोगों को त्रिशूर जिले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था.

देश लौट रहे हैं चीन से भारत के लोग
चीन के वुहान प्रांत में कोरोना वायरस के चलते फंसे भारतीयों को वापस लाने वाली एअर इंडिया की दूसरी फ्लाइट भी रविवार को दिल्ली पहुंच गई. इस स्पेशल फ्लाइट में 323 भारतीय नागरिक सवार थे. इससे पहले शनिवार को एअर इंडिया का विमान 324 भारतीय नागरिकों को भारत वापस लेकर आया था. यानी कुल मिलाकर अब तक 647 भारतीय वापस आ चुके हैं.(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:-

महाराष्ट्र : डंपर और एसयूवी की हुई भयंकर टक्कर, 10 लोगों की मौत, 7 घायल

OPINION| निर्भया गैंगरेप के दोषियों की फांसी में देरी भी न्यायसंगत है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर